comScore

हुसैन का दावा : शिवसेना का दबाव नहीं, भाजपा ने ही काटा सोमैया का टिकट

हुसैन का दावा : शिवसेना का दबाव नहीं, भाजपा ने ही काटा सोमैया का टिकट

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने दावा किया है कि उत्तर-पूर्व लोकसभा सीट से सांसद किरीट सोमैया का टिकट काटने का फैसला पार्टी का ही है। उन्होंने शिवसेना के दबाव में सोमैया का टिकट काटे जाने के दावे को खारिज कर दिया। गुरुवार को भाजपा के प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में शाहनवाज ने कहा कि सोमैया का टिकट काटने का फैसला पार्टी का है। वे इसको स्वीकार कर पार्टी के उम्मीदवार के प्रचार में लग गए हैं। शाहनवाज ने कहा कि कहा कि मैं बड़ी जिम्मेदारी के साथ कह रहा हूं कि भाजपा खुद उम्मीदवार तय करती है। भाजपा के सहयोगी दल न तो मर्यादा तोड़कर यह कहते हैं कि टिकट किसको देना चाहिए और न ही भाजपा सहयोगियों के टिकट बंटवारे में दखल देती है। दूसरी ओर शिवसेना ने सोमैया का टिकट काटे जाने के मामले से किनारा कर लिया है। शिवसेना सांसद संजय राऊत ने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि हमारे कारण सोमैया का टिकट काटा गया है। यह भाजपा का फैसला है। उत्तर-पूर्व सीट पर जिसे भी उम्मीदवारी दी गई है, उसको चुनाव जीताने का काम शिवसेना करेगी। दूसरी ओर उत्तर-पूर्व सीट से राष्ट्रवादी कांग्रेस के उम्मीदवार संजय दिना पाटील ने कहा कि भाजपा ने हार के डर से उम्मीदवार बदल दिया है। भाजपा को कोई उम्मीदवार नहीं मिल रहा था। इसलिए देरी से प्रत्याशी के नाम की घोषणा की गई। 

उद्धव से मिले कोटक 

उत्तर-पूर्व सीट से भाजपा उम्मीदवार मनोज कोटक ने टिकट मिलने के बाद शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे से मातोश्री में मुलाकात की। इस मौके पर भाजपा नेता व प्रदेश के गृहनिर्माण मंत्री प्रकाश मेहता भी मौजूद थे। उद्धव ने कहा कि मैं कोटक के प्रचार के लिए अवश्य जाऊंगा पर मुझे नहीं लगता है कि मुझे उस सीट पर प्रचार की जरूरत पड़ेगी। 

अल्पसंख्यक बहुल सीट होने के कारण राहुल ने वायनाड को चुना- शाहनवाज

भाजपा नेता शाहनवाज ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दो सीटों पर चुनाव लड़ने को लेकर निशाना साधा है। शाहनवाज ने कहा कि केरल की वायनाड सीट अल्पसंख्यक बहुल है इसलिए उन्होंने वायनाड सीट को चुना है। मेरा सवाल राहुल से है कि क्या उन्हें देश के बहुसंख्यक समाज पर यकीन नहीं है। शाहनवाज ने कहा कि यदि राहुल ने अमेठी में काम किया है तो उन्हें अमेठी से डर क्यों लग रहा है। यदि अमेठी के लिए उन्हें स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं तो देश के लोग उन्हें कैसे स्वीकार करेंगे। शाहनवाज ने कहा कि राहुल अमेठी सीट पर हार के डर से वायनाड गए हैं। राहुल की अमेठी से हार तय है। 

नागपुर में तीन सभाएं करेंगे शाहनवाज 

भाजपा नेता शाहनवाज नागपुर में 5 अप्रैल को तीन सभाएं करेंगे। इसके बाद 6 अप्रैल को पुणे में सभा के लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मैं केरल की वायनाड सीट पर भी चुनाव प्रचार के लिए जाऊंगा। 

कमेंट करें
Zw5X8