दैनिक भास्कर हिंदी: पुलिस ने Google से 158 तुरंत लोन देने वाली ऐप्स को बंद करने के लिए कहा, लोगों से हो रही धोखाधड़ी

December 28th, 2020

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। हैदराबाद पुलिस ने Google को प्ले स्टोर से 158 इंस्टेंट फ़ाइनेंसिंग एप्लिकेशन (ऐप्स) ब्लॉक करने का अनुरोध किया। बता दें कि कंपनियां इन ऐप्स के माध्यम से लोगों को मानसिक प्रताड़ित करने के साथ ग्राहकों के साथ धोखाधड़ी भी कर रही हैं। कुछ समय पहले ही ऐसे तमाम डिफॉल्टर्स पुलिस ने गिरफ्तार किए हैं, जिन्होनें लोगों को परेशान किया हैं।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने ऐसी धोखा-धड़ी में पहले ही चीनी नागरिकों की होने की संभावना व्यक्त की थी। जिसके बाद इंस्टेंट फ़ाइनेंसिंग एप्लिकेशन में शामिल कंपनियों के बारे में तेलंगाना पुलिस से जानकारी इकट्ठा करना शुरू कर दिया है। एप्लिकेशन के संचालन के लिए 14 व्यक्तियों को गिरफ्तार करने के बाद हैदराबाद पुलिस ने 42 फ़ाइनेंसिंग एप्लिकेशन को हटाने के लिए एक अनुरोध भेजा है।

Top 15 International Money Transfer Apps 2020 - TransferWise

जबकि उनके साइबराबाद के समकक्षों ने 116 एप्लीकेशन की सूची भेजी है जो Google Play Store पर हैं बता दें कि ऐप के माध्यम से बकाएदारों को परेशान किया जाता हैं। वही हैदराबाद के संयुक्त पुलिस आयुक्त (डिटेक्टिव डिपार्टमेंट) अविनाश मोहंती ने प्ले स्टोर से ऐप हटाने के लिए Google को पत्र के माध्यम से अनुरोध किया और Google की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे है।

Personal Finance Apps Are Taking the Stress Out of Money Management |  TransBuddha

खबरें और भी हैं...