दैनिक भास्कर हिंदी: एम्बुलेंस नहीं मिली, तो बाइक से कोरोना पॉजिटिव पत्नी को लाया अस्पताल

August 23rd, 2020


डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। अमरवाड़ा ब्लॉक के सिंगोड़ी से लगे रजोला में रविवार को एक महिला कोरोना पॉजिटिव आई है। महिला को अस्पताल लाने एम्बुलेंस नहीं मिली तो मजबूरी में पति ने बाइक से उसे सिंगोड़ी लाया। संक्रमित महिला के पति की माने तो गांव पहुंचे अधिकारी ने उसे सिंगोड़ी तक जाने के लिए कहा था। जहां से जिला अस्पताल के लिए एम्बुलेंस मिलेगी। रजोला से सिंगोड़ी का रास्ता लगभग एक किलोमीटर लम्बा है। बिना किसी सुरक्षा इंतजाम के युवक ने पत्नी को बाइक से सिंगोड़ी अस्पताल तक बाइक से लाया। इससे संक्रमण का खतरा बढ़ गया है।
अमरवाड़ा में रविवार को तीन संक्रमित मिले है। रजोला में महिला के अलावा वार्ड नम्बर 10 और 11 में एक-एक कोरोना पॉजिटिव मिले है। इन तीनों की कोई ट्रेवल या कांटेक्ट हिस्ट्री नहीं है। बड़ी बात यह है कि यह तीनों संक्रमित दुकान संचालक है। रजोला की महिला व उसका पति गल्ला व्यापारी है। वार्ड नम्बर 10 में पॉजिटिव आया युवक दुपहिया वाहन एजेंसी संचालक है। वार्ड नम्बर 11 में पॉजिटिव आया युवक बेल्डिंग दुकान संचालक है। प्रशासन अब इनकी कांटेक्ट हिस्ट्री तलाश रहा है। वहीं इन तीनों संक्रमितों के परिजनों को क्वारेंटाइन किया गया है।
क्या कहते हैं अधिकारी-
- रजोला में संक्रमित मिली महिला को किसी अधिकारी ने बाइक से सिंगोड़ी तक आने नहीं कहा था। अमरवाड़ा से संक्रमितों को लाने के बाद एम्बुलेंस रजोला भेजी जानी थी। इसके पूर्व वे बाइक से सिंगोड़ी अस्पताल आ गए।
- डॉ.अर्चना कैथवास, बीएमओ, अमरवाड़ा

खबरें और भी हैं...