सोन नदी पर बटुरा गांव के समीप गड्ढे और सुरंग बनाकर हो रहा कोयले का अवैध खनन

Illegal mining of coal by making pits and tunnels near Batura village on Son river
सोन नदी पर बटुरा गांव के समीप गड्ढे और सुरंग बनाकर हो रहा कोयले का अवैध खनन
शहडोल में कोयले की अवैध खदान में डूबने से छात्र की मौत सोन नदी पर बटुरा गांव के समीप गड्ढे और सुरंग बनाकर हो रहा कोयले का अवैध खनन

डिजिटल डेस्क,शहडोल। कोयले की अवैध खदान ने फिर एक जान ले ली। शहडोल जिले के अमलाई थानाक्षेत्र अंतर्गत सोन नदी के बटुरा पाल घाट पर दोस्तों के साथ नहाने गए शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बकहो में कक्षा 12वीं के छात्र उत्तम वासुदेव पिता छोटा वासुदेव (17) की मौत हो गई।

घटना सोमवार दोपहर 12 बजे की है, जब उत्तम अपने दोस्त चरण और शेखर के साथ सोन नदी पर नहाने गए थे। तभी कोयले के अवैध खनन के लिए खोदे गए गड्ढे में फंस गए, कुछ देर तक बाहर नहीं निकलने के बाद साथ में नहाने गए चरण और शेखर ने बटुरा गांव पहुंचकर जानकारी दी। गांव के लोगों ने पुलिस और प्रशासन को सूचना दी, लेकिन सूचना के तीन घंटे बाद भी सरकारी अमला बचाव के लिए नहीं पहुंचा। इस बीच ग्रामीणों ने पंप लगाकर गड्ढे से पानी निकाला और 4 बजे उत्तम का शव बाहर निकाला। तब पुलिस पहुंची।

ग्रामीणों में आक्रोश, कहा-कोयले के अवैध खनन ले रही जान

उत्तम की मौत के बाद बटुरा गांव के ग्रामीण आक्रोशित हैं। कहा कि बीते 15 दिन से लगातार कोयले का अवैध खनन हो रहा है। बुढ़ार व धनपुरी के लोग दो से तीन ट्रक में कोयला भरकर ले जा रहे हैं। अवैध खनन की जानकारी पुलिस व प्रशासन को देने के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई।

Created On :   7 Feb 2023 9:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story