comScore

अनियंत्रित ट्रक ने स्कूल जा रहे बच्चों को कुचला, मौके पर मौत, ग्रामीणों ने किया चक्काजाम

July 16th, 2018 18:49 IST
अनियंत्रित ट्रक ने स्कूल जा रहे बच्चों को कुचला, मौके पर मौत, ग्रामीणों ने किया चक्काजाम

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। चांद मार्ग पर इमलिया बोहता ग्राम के पास सोमवार को एक तेज रफ्तार ट्रक ने साइकल से स्कूल जा रहे दो बच्चों को कुचल दिया। भीषण हादसे में दोनों सगे भाई-बहन की मौके पर ही मौत हो गई है। हादसे में बच्चों की मौत पर ग्रामीण भड़क गए और उन्होंने चक्काजाम कर आंदोलन शुरू कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही कुंडीपुरा कोतवाली के थाना प्रभारी व सीएसपी सहित भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा था।

मिली जानकारी के अनुसार ग्राम बोहता निवासी 12 वर्षीय अंजली पिता जीवन परते अपने छोटे भाई 10 वर्षीय कृष्णकुमार परते के साथ साइकल से सुबह 10.45 बजे स्कूल जा रही थी। इसी दौरान बोहता चौराहे पर चांद की तरफ से आ रहे एक तेज रफ्तार ट्रक ने दोनों बच्चों को पीछे से टक्कर मार दी। हादसे में बच्चों के सिर पर से ट्रक का पहिया गुजर गया और दोनों बच्चों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। घटना के बाद क्षेत्र में तनाव पूर्ण स्थिति को देखते हुए भारी पुलिस बल और वज्र वाहन तैनात किया गया है। कुंडीपुरा थाना प्रभारी प्रतिक्षा मार्को ने तत्काल ही दोनों शवों को खुद के वाहन से जिला अस्पताल पहुंचाया।

भड़की भीड़ ने चालक को पीटा, ट्रक को आग लगाने का प्रयास
हादसे के बाद मौके पर भड़की भीड़ ने ट्रक को रोककर चालक को उतारा और उसकी जमकर पिटाई की। इस दौरान भीड़ ने ट्रक को आग लगाने का प्रयास भी किया और चक्काजाम कर आंदोलन शुरू कर दिया। मौके पर मौजूद पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित कर चालक को हिरासत में लिया है। वहीं सीएसपी, कोतवाली टीआई रत्नेश मिश्रा ने ग्रामीणों को समझाइश देकर आंदोलन समाप्त कराया।



आंदोलन सामाप्त होने के बाद पहुंचे  एसडीएम-तहसीलदार
कुंडीपुरा थाने से महज 700 मीटर दूर ग्राम बोहता में चल रहे चक्काजाम आंदोलन की सूचना प्रशासनिक अधिकारियों को भी दी गई थी, लेकिन एसडीएम राजेश शाही और तहसीलदार घटना के लगभग डेढ़ घंटे बाद कुंडीपुरा थानें पहुंचे तब तक आंदोलन समाप्त हो गया था। पुलिस ग्रामीणों से पूछताछ कर रही थी। थाने में ही एसडीएम ने मृतक के परिवार को 15-15 हजार रुपए तत्कालिक सहायता देने की घोषणा की है।

नका कहना है
हादसे के बाद दोनों शवों का पोस्टमार्टम करा दिया गया है, ट्रक चालक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।  हादसा कैसे हुआ इस बात की जांच की जा रही है।
प्रतिक्षा मार्को, थाना प्रभारी कुंडीपुरा

कमेंट करें
EVhsx