ईएसआईसी हॉस्पिटल में मरीजों का हंगामा, नर्सेज डे पर वार्ड खाली करवाने और अनदेखी का आरोप

In the ESIC hospital on Saturday, the relatives of the patient did the ruckus
ईएसआईसी हॉस्पिटल में मरीजों का हंगामा, नर्सेज डे पर वार्ड खाली करवाने और अनदेखी का आरोप
ईएसआईसी हॉस्पिटल में मरीजों का हंगामा, नर्सेज डे पर वार्ड खाली करवाने और अनदेखी का आरोप

डिजिटल डेस्क,नागपुर। कर्मचारी राज्य बीमा निगम अस्पताल (ईएसआईसी) अस्पताल में शनिवार को मरीज के परिजनों ने हंगामा खड़ा कर दिया। परिजनों का आरोप था कि अस्पताल का स्टॉफ उनको छोड़कर कार्यक्रम मनाने चला गया और मदद के लिए नर्स को बुलाकर पर कोई सुनने को तैयार नहीं हो रहा था। इसी बीच कैजुअल्टी में एक मरीज की मृत्यु हो गई जिससे मरीज के परिजनों के साथ ही कर्मचारी संगठन के लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और बाद में स्थिति सामान्य हो गई। 

मरीज के परिजनों का आरोप है कि सोमवारी क्वार्टर स्थित ईएसआईसी हॉस्पिटल में शनिवार 12 मई को नर्सेज डे के अवसर पर पूर्व नियोजित कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा था। इसके लिए एक वार्ड से सभी मरीजों को निकालकर दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। जिसका कारण वार्ड में कूलर होना बताया गया है। दोपहर में धूमधड़ाके के साथ कार्यक्रम मनाया जा रहा था तभी कुछ मरीजों को परेशानी हुई तो वह कार्यक्रम वाले वार्ड में पहुंचे और स्टॉफ से मदद की गुहार लगाई लेकिन गेट को बंद कर बाहर खड़े कर्मचारियों ने अंदर जाने से इंकार कर दिया। मरीज के परिजन थक-हार कर वापस आए गए। 

तभी हो गई मरीज मृत्यु 
अस्पताल में ऊपर की मंजिल पर वार्ड में नर्सेज डे को लेकर चल रहे हंगामे के बीच दोहपर 11:30 बजे कबीर नगर स्थित मेहरे ले-आउट निवासी गीता तीतरमारे (54) को अस्पताल की कैजुअल्टी में भर्ती करवाया गया। इस पर भारतीय जनता कामगार महासंघ बुटीबोरी के उपाध्यक्ष तेज सिंह ठाकुर व सुनील तिवारी सहित अन्य मरीज के परिजन नाराज हो गए। उन्होंने आरोप लगाया कि कई कर्मचारी अपनी ड्यूटी छोड़कर कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गए थे जिसकी वजह से मरीज उपचार के लिए यहां लाइन में लगे हुए थे। प्रबंधन की लापरवाही की वजह से ऐसी घटनाएं हो रही हैं। 

सभी मरीजों की जांच हुई 
जो भी मरीज उपचार के लिए आए उन सभी को देखा गया। कार्यक्रम के लिए वार्ड जरुर खाली करवाया गया लेकिन नर्सेज डे का कार्यक्रम पूर्व नियोजित था उसकी वजह से मृत्यु नहीं हुई। घटना की सूचना पुलिस को दी गई है। 
डॉ.मीना देशमुख, अधीक्षक, ईएसआईसी
 

Created On :   12 May 2018 12:53 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story