दैनिक भास्कर हिंदी: उत्तर मुंबई में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए पुलिस ने बढ़ाई सख्ती, कई इलाकों में किया मार्च

June 22nd, 2020

डिजिटल डेस्क, मुंबई। उत्तर मुंबई में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने पुलिस की मुश्किलें बढ़ा दी है। यही वजह है कि पुलिस ने इलाके में सख्ती बढ़ा दी है। सड़कों और गलियों में गश्त लगा रहे पुलिस वाले लोगों को बिना वजह घरों से ना निकलने की हिदायत दे रहे हैं साथी लॉकडाउन उल्लंघन के सबसे ज्यादा मामले भी इन्हीं इलाकों में दर्ज किए जा रहे हैं। गोरेगांव, मालाड, कांदिवली, बोरीवली और दहिसर इलाको में कोरोना  संक्रमण बेहद तेज गति से बढ़ रहा है।

रविवार को उत्तर मुंबई के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त दिलीप सावंत के निर्देशों के मुताबिक पुलिस ने कुरार, दिंडोशी, एमएचबी पुलिस स्टेशनों समेत ज्यादातर इलाकों में गश्त किया। पुलिस अधिकारी चाहते हैं कि इलाकों में दोबारा शख्स लॉकडाउन लागू किया जाए हालांकि मुंबई महानगर पालिका के अधिकारी फिलहाल इसके लिए तैयार नहीं है। शनिवार को मुंबई पुलिस में लॉकडाउन के उल्लंघन के आरोप में आईपीसी की धारा 188 के तहत  343 आरोपियों के खिलाफ 214 मामले दर्ज किए जो पिछले एक महीने में की गई सबसे बड़ी कार्रवाई है। यही नही दर्ज किए 214 मामलों में से 134 उत्तर मुंबई के थे।

मुंबई महानगरपालिका के आंकड़ों के मुताबिक जहां मुंबई में कोरोना संक्रमण के मामले 34 दिनों में दोगुने हो रहे हैं वहीं बोरीवली में कोरोना संक्रमण दोगुने होने के लिए सिर्फ 18 दिन लग रहे है। दहिसर इलाके में हालात और खराब है और यहां सिर्फ 16 दिनों में कोरोना संक्रमण के मामले दोगुने बढ़ रहे हैं। इसे देखते हुए मुंबई पुलिस ने फिलहाल अपनी ओर से मौजूदा आदेश का कड़ाई से पालन कराना शुरू कर दिया है। लेकिन अधिकारी मुंबई महानगरपालिका की मदद से यहां दोबारा सख्त लॉकडाउन लगाने की कोशिश कर रहे हैं जिससे कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को रोका जा सके।  

 

खबरें और भी हैं...