सेना ने महज 117 दिनों में बनाकर तैयार कर दिए तीन पुल, डब्बेवालों ने किया उद्घाटन

Inaugurates three bridges in Mumbai, Army built it in 117 days
सेना ने महज 117 दिनों में बनाकर तैयार कर दिए तीन पुल, डब्बेवालों ने किया उद्घाटन
सेना ने महज 117 दिनों में बनाकर तैयार कर दिए तीन पुल, डब्बेवालों ने किया उद्घाटन

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महानगर के रेलवे स्टेशनों पर सेना द्वारा बनाए गए पुलों को मंगलवार को आम लोगों के लिए खोल दिया गया। इन पुलों का निर्माण एलफिंस्टन रोड, करी रोड और अंबीवली स्टेशनों पर किया गया है। पिछले साल 29 सितंबर को एलफिंस्टन रोड पुल पर मची भगदड़ में 23 यात्रियों की मौत के बाद सेना को तीन पुलों के निर्माण का काम सौंपा गया था। जिसने रिकार्ड 117 दिनों में तीनों पुल तैयार कर दिए। पुल जनवरी 2018 तक तैयार करने का लक्ष्य था लेकिन कुछ अड़चनों के चलते इसमें देरी हो गई। 

डब्बेवालों के हाथों पुल का उद्घाटन

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, रेल मंत्री पियूष गोयल और रक्षा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष भामरे की मौजूदगी में शहर के डब्बेवालों और दूसरे आम लोगों के हाथों पुल का उद्घाटन कराया गया। एलफिंस्टन रोड-परेल पुल की लंबाई 73.1 मीटर है और इसे बनाने में 10 करोड़ 44 लाख रुपए का खर्च आया है। वहीं करी रोड स्थित पुल की लंबाई 30 मीटर और अंबीवली के पुल की लंबाई 20 मीटर है। तीनों पुल साढ़े तीन मीटर चौड़ें हैं।

विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर बनाए गए कुल 17 पुल

गोयल ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि सेना के साथ काम कर रेलवे कर्मचारियों को बेहतर अनुभव हुआ होगा। उन्होंने कहा कि अक्टूबर 2017 से अब तक विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर कुल 17 पुल बनाए जा चुके हैं। जून 2018 तक 22 और पुल तैयार कर दिए जाएंगे। इसके अलावा 56 पुलों को मंजूरी दी गई है जिनका निर्माण एक साल के भीतर किया जाएगा। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी पुल निर्माण में सेना के सहयोग की प्रशंसा की। 

लोकल ट्रेन से पहुंचे सीएम-रेलमंत्री 

इससे पहले तीनों नेता लोकल ट्रेन पर सवार होकर छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल से परेल स्टेशन पहुंचे। इस मौके पर फडणवीस ने कहा कि मुख्यमंत्री बनने से पहले मैं अक्सर लोकल ट्रेनों से यात्रा किया करता था। 

Created On :   27 Feb 2018 2:50 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story