उद्योगपति से हफ्ते मांगने के आरोप में शिवसेना के चार नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज

Industrialist filed FIR against 4 Shiv Sena leaders demanded money
उद्योगपति से हफ्ते मांगने के आरोप में शिवसेना के चार नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज
उद्योगपति से हफ्ते मांगने के आरोप में शिवसेना के चार नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज

डिजिटल डेस्क, मुंबई। उद्योगपति से 10 लाख रुपए हफ्ता मांगने के आरोप में पालघर पुलिस ने चार शिवसेना नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। आरोपियों ने कंपनी कर्मचारियों से मारपीट कर पैसे न देने पर कंपनी बंद कराने की धमकी दी थी। फिलहाल मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। जिन आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, उनके नाम प्रभाकर राऊल, मुकेश पाटील, नीलम संख्ये और जगदीश धोडी है।

राऊल शिवसेना का पूर्व पालघर जिला प्रमुख, पाटिल शहर अध्यक्ष, संखे तालुका प्रमुख और धोडी बोइसर विधानसभा क्षेत्र प्रमुख हैं। आरोप है कि चारों 16 मई को दोपहर चार बजे बोइसर एमआईडीसी में स्थित ई लैड फैशन इंडिया प्रायवेट लिमिटेड कंपनी में पहुंचे और परिसर में जबरन घुसकर वहां तैनात सिक्योरिटी सुपरवाइजर और दूसरे कर्मचारियों से मारपीट की। आरोपियों ने सुपरवाइजर को धमकी दी कि अगर उन्हें 10 लाख रुपए हफ्ता नहीं दिया गया तो कंपनी बंद करा दी जाएगी।

गुरूवार को कंपनी के मैनेजर ने मामले की शिकायत पुलिस से की। इसके बाद पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 384 (हफ्ता वसूली), 447 (जबरन दाखिल होने), 323 (चोट पहुंचाने), 504 (अपमानित करने) और 506 (आपराधिक अभित्रास) के आरोप में एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। फिलहाल आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

हाल ही में आरटीआई के नाम पर वसूली करने वालों के खिलाफ सख्ती बरतने के बाद अब पालघर पुलिस ने औद्योगिक क्षेत्र के सभी उद्योगपतियों, व्यापारियों से अपील की है कि अगर उनसे भी धमकाकर रंगदारी वसूल की जा रही है तो मामले की शिकायत तुरंत स्थानीय पुलिस स्टेशन के प्रभारी या पुलिस अधीक्षक से करें।  

.
 

Created On :   18 May 2018 12:59 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story