नाले में बही मासूम प्राची नहीं लग सका पता, तलाश में जुटी रेस्क्यू टीम

Innocent girl drown in drain, rescue team engaged in search
नाले में बही मासूम प्राची नहीं लग सका पता, तलाश में जुटी रेस्क्यू टीम
नाले में बही मासूम प्राची नहीं लग सका पता, तलाश में जुटी रेस्क्यू टीम

डिजिटल डेस्क,छिंदवाड़ा। धरमटेकड़ी चौकी क्षेत्र के ग्राम छावड़ी की एक सात वर्षीय छात्रा मंगलवार सुबह स्कूल से लौटते वक्त छावड़ी नाले के तेज बहाव में बह गई। दूसरी कक्षा की छात्रा के पानी में बहने की सूचना मिलने पर पूरा गांव उसकी तलाश में जुट गया, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस और प्रशासन को दी। मौके पर पुलिस और होमगार्ड की रेस्क्यू टीम भी पहुंच गई है। टीम ने लगभग डेढ़ किलोमीटर नाले से लेकर पेंच नदी तक बच्ची की तलाश की। देर शाम तक बच्ची का पता नहीं लगा। शाम होने पर रेस्क्यू बुधवार सुबह दोबारा शुरू किया जाएगा।

स्कूल से लौट रही थी घर

छावड़ी के रहवासी मुनीम चंद्रवंशी ने बताया कि सात वर्षीय प्राची पिता राजकुमार चंद्रवंशी मंगलवार सुबह छावड़ी से लगे ढाना प्राथमिक स्कूल गई थी। इस दौरान उसके साथ सहेली वर्षा भी थी। दोनों बच्ची जब स्कूल पहुंची तो बारिश शुरू हो गई और स्कूल भी नहीं खुला था। बारिश तेज होने पर दोनों बच्ची स्कूल से वापस घर लौटने रही थी इस दौरान प्राची नाले के तेज बहाव को पार करते वक्त पानी में बह गई। इस घटना से घबराई वर्षा वापस ढाना लौट गई और डर की वजह से उसने किसी को कुछ नहीं बताया। लगभग एक घंटे बाद बारिश बंद होने पर वर्षा अपने घर लौटी और मां को घटना के बारे में बताया। तब प्राची के परिजनों को बच्ची के नाले में बहने की सूचना मिली। इसके बाद प्राची की तलाश शुरू की गई। घटना की जानकारी मिलने पर धरमटेकड़ी चौकी पुलिस और प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच गया था।

पेंच नदी से मिलता है नाला

छावड़ी नाला आगे जाकर पेंच नदी से मिलता है। नाले से लेकर पेंच नदी के मुहाने तक बच्ची को पता नहीं लगा है। संभावना जताई जा रही है कि बच्ची पानी के तेज बहाव के साथ पेंच नदी में चली गई होगी। हालांकि पुलिस और होमगार्ड की टीम बच्ची की तलाश में जुटी हुई है।

रेस्क्यू टीम ने तीन घंटे की तलाश

छावड़ी नाला लगभग डेढ़ किलोमीटर लम्बा है। सूचना मिलने पर होमगार्ड की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच गई थी। टीम ने लगभग तीन से चार घंटे नाले में बच्ची की तलाश की, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला। टीम बुधवार सुबह दोबारा रेस्क्यू कर बच्ची की तलाश करेगी। टीम में प्रभारी प्रदीप शर्मा, सैनिक श्रीपाल, दीपक, प्रवीण, राहुल, अंकित, सोहन और गौतम शामिल है।

क्या कहते हैं अधिकारी
स्कूल से लौटते वक्त बच्ची के नाले में बहने की सूचना मिली थी। सूचना मिलने पर रेस्क्यू किया जा रहा है। देर शाम तक बच्ची नहीं मिली थी। बुधवार सुबह दोबारा रेस्क्यू किया जाएगा।
महेश अग्रवाल, तहसीलदार

Created On :   6 Aug 2019 3:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story