संक्रमित मां के साथ रहा मासूम, छू नहीं सका कोरोना

Innocent lived with infected mother, could not touch Corona
संक्रमित मां के साथ रहा मासूम, छू नहीं सका कोरोना
संक्रमित मां के साथ रहा मासूम, छू नहीं सका कोरोना

डिजिटल डेस्क शहडोल । संक्रमित माता-पिता के साथ अस्पताल में रहने के बाद भी चार साल के मासूम बच्चे को कोरोना छू तक नहीं सका। मां की ममता के आगे इस गंभीर बीमारी को भी हार मानने का यह मामला शहडोल का है। पूरे 10 दिनों तक मेडिकल कॉलेज के आईसोलेशन वार्ड में रहने के बाद मासूम बच्चा माता-पिता के संक्रमण से मुक्त होने के बाद सकुशल घर को रवाना हो गया। बता दें कि शासकीय सेवारत कॉलेज कालोनी बुढ़ार निवासी पति-पत्नी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जिन्हें उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज लाया गया था। चूंकि उनका चार वर्ष का बच्चा भी था, इसलिए शासन की गाइड लाइन के अनुसार उसे भी यहां लाया गया।
बच्चे की सुरक्षा का रखा गया पूरा ध्यान
भर्ती करने के पूर्व बच्चे का भी परीक्षण कराया गया, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव थी। मेडिकल कॉलेज में दंपत्ति को दो कमरों में रखा गया। बच्चे की देखभाल के लिए स्टॉफ भी दिन रात लगा रहा। बच्चे को संक्रमण न होने पाए इसके लिए सुरक्षात्मक पूरे उपाय किए गए। माता-पिता व बच्चे पूरे समय मॉस्क लगाकर एक दूसरे के संपर्क में आते रहे। समय-समय पर स्टॉफ बच्चे की देखभाल करता रहा। बच्चे को भी अस्पताल का भोजन कराया गया। रविवार को छुट्टी देने के पूर्व बच्चे का डेस्ट कराया गया, जो निगेटिव आया। इसके बाद वह माता-पिता के साथ घर चला गया।
अब तक 21 स्वस्थ, सिर्फ 3 एक्टिव केस
रविवार को चार संक्रमितों को स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दी गई। इनमें पति-पत्नी के अलावा रेलवे कालोनी अमलाई निवासी युवक तथा बुढ़ार निवासी 25 वर्षीय युवती शामिल हैं। पॉजिटिव आने के बाद सभी को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। एक दिन में चार लोगों के स्वस्थ होकर लौटने के बाद अब जिले में एक्टिव केस की संख्या 3 रह गई है। अब तक मिले 24 मरीजों में 13 स्वस्थ हो चुके हैं। एक मरीज के सोमवार को भी छुट्टी देने की संभावना है। 

Created On :   6 July 2020 10:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story