बारिश का जोर हुआ कम पर हालात अब भी बेकाबू 

Intensity of rain decreased but the situation is still uncontrollable
बारिश का जोर हुआ कम पर हालात अब भी बेकाबू 
विदर्भ बारिश का जोर हुआ कम पर हालात अब भी बेकाबू 

डिजिटल डेस्क, भंडारा। विदर्भ के जिलों में लगातार जारी बारिश का जोर गुरुवार को कम हुआ। लेकिन हालात अब भी सामान्य नहीं हुए हैंै। नदी-नाले उफान पर होने के कारण अनेक रास्ते बंद हैं। सैकड़ों गांवों में पानी घुस जाने से नागरिकों का स्थानांतरण जारी है। गोंदिया में पुल पार करते समय टाटा सुमो बाढ़ में बह गई। वाहन में सवार तीन में से दो को बचा लिया गया, जबकि एक लापता है। भंडारा में तालाब फूट जाने से 50 मकानों में पानी भर गया।लगातार तीन की दिन बारिश व मध्यप्रदेश के विविध बांधों से पानी छोड़े जाने से भंडारा जिले की वैनगंगा नदी में बाढ़ आ गई।  बाढ़ का पानी भंडारा शहर के ग्रामसेवक कालोनी व तहसील के हजारों हेक्टेयर खेतों में घुस गया।  बघेड़ा गांव के तालाब की दीवार क्षतिग्रस्त होने से तालाब का पानी गुरुवार के तड़के गांव में घुसने से 50 मकान जलमग्न हो गए। फिलहाल 100 से 150 नागरिकों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है।  

चंद्रपुर जिले में जोरदार बारिश नहीं है, मात्र विविध बांधों के गेट खोले जाने के कारण नदियां उफान पर होने के चलते कई स्थानों पर बाढ़ आ गयी है। वहीं प्रसूति के लिए गर्भवती महिला को अस्पताल दाखिल होना था परंतु बाढ़ ने दो स्थानों पर मार्ग बाधित कर दिया था। ऐसी स्थिति में आशा वर्कर महिला ने गर्भवती महिला को नाव के सहारे अस्पताल पहुंचाया। 

गड़चिरोली में गुरुवार सुबह से मूसलाधार बारिश थम गयी है, लेकिन  गोसीखूर्द बांध और तेलंगाना राज्य के मेडीगड्डा बैराेज का पानी छोड़े जाने के कारण सिरोंचा और देसाईगंज शहर में बाढ़ का पानी तेजी से बढ़ने लगा है।  जिलेभर के विभिन्न 17 स्थानों का यातायात लगातार चौथे दिन भी ठप रहा। गोंदिया जिले में हालात सामान्य हो गए हैं। लेकिन जिले के सभी प्रकल्पों से पानी छोड़ा जा रहा है।  वर्धा जिलेर में दिनभर थम थमकर बारिश होती रही। निम्न वर्धा के 31 द्वार खोलकर पानी छोड़ा जा रहा है।  यवतमाल जिले में बारिश रुक तो गई लेकिन बांधों से लगातार पानी छोड़ा जा रहा है,जिससे  विदर्भ-मराठवाड़ा को जोड़नेवाला मार्ग बंद है।  

अमरावती जिले में सुबह से लेकर शाम तक कभी रिमझिम तो कभी तेज बारिश का दौर चलता रहा।    


 

Created On :   11 Aug 2022 4:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story