अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी सिंधु और किदांबी ने किया मेट्रो में सफर

International badminton player Sindhu and Kidambi did the journey in the Metro
अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी सिंधु और किदांबी ने किया मेट्रो में सफर
अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी सिंधु और किदांबी ने किया मेट्रो में सफर

डिजिटल डेस्क, नागपुर। उपराजधानी में आयोजित सीनियर नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप  के लिए नागपुर पहुंचे अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी पी.वी.सिंधु ,किदांबी श्रीकांत, बी.साई प्रणीत और कोच बी.गोपीचंद ने नागपुर मेट्रो के सफर का आनंद लेकर इसे अविस्मरणीय बनाया।  बता दें रविवार को सीनियर नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और पीवी सिंधु नागपुर पहुंचे थे। खिलाड़ियों का एक निजी होटल में पारंपरिक तरीके से स्वागत किया गया।

साउथ एअरपोर्ट से मिहान डिपो तक जर्नी
 

नेशनल चैंपियनशिप के लिए पहुंचे खिलाड़ियों ने मेट्रो के साउथ एयरपोर्ट स्टेशन से मिहान स्थित डिपो तक का सफर किया। सभी खिलाड़ियों ने इस अवसर पर मेट्रो का सफर कर एन्जॉय किया। सिंधु और श्रीकांत ने मेट्रो रेल प्रोजेक्ट को अपनी शुभकामनाएं दी और चैंपियनशिप में बेहतर प्रदर्शन की बात कही। 

ये भी पढ़ें- साइना-सिंधु का पारंपरिक रुप से हुआ स्वागत, सीनियर चैंपियनशिप में लेंगी हिस्सा

8 को पुरस्कार वितरण

विभागीय क्रीड़ा संकुल में आयोजित इस चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में पी.वी. सिंधु और किदांबी श्रीकांत दोनों ही मंगलवार को अपनी-अपनी दावेदारी पेश करेंगे। बुधवार को फाइनल मैच खेला जाएगा। पश्चात पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित होगा। पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में सीएम देवेन्द्र फडनवीस, पालकमंत्री चंद्रशेखर बावनकुले व नागपुर की महापौर नंदा जिचकार सहित गणमान्य नागरिक प्रमुखता से उपस्थित रहेंगे।  

450 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

सात दिवसीय स्पर्धा में 29 राज्यों के 450 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। जिसमें 400 से अधिक मुकाबले हुए। प्रतियोगिता के विजेताओं को कुल 60 लाख रुपए के नगद इनाम दिए जाएंगे।   

आइकॉन खिलाड़ी
अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों को स्पर्धा के आइकॉन खिलाड़ी के रूप में चुना गया। पुरुष वर्ग में किदांबी श्रीकांत, एचएस प्रणय, बी साईप्रणीत, समीर वर्मा, अजय जयराम, सौरभ वर्मा, पी कश्यप और डेनियल फ्रेडा जहां आइकॉन खिलाड़ी रहे वहीं महिलाओं में रियो ओलिंपिक में रजत पदक विजेता पीवी सिंधु, ओलिंपिक में कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल, रितुपर्णा दास और अनुरा प्रभुदेसाई को इस सूची में रखा गया ।

Created On :   7 Nov 2017 9:17 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story