अंतर्राज्यीय एटीएम चोर गिरोह का आरोपी गिरफ्तार, पल भर में उड़ा लेते थे रुपये

Interstate ATM thief gang accused arrested, used to blow money in an instant
अंतर्राज्यीय एटीएम चोर गिरोह का आरोपी गिरफ्तार, पल भर में उड़ा लेते थे रुपये
अंतर्राज्यीय एटीएम चोर गिरोह का आरोपी गिरफ्तार, पल भर में उड़ा लेते थे रुपये



डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। एटीएम से छेड़छाड़ कर रुपए उड़ाने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का एक बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़ा है। पुलिस ने आरोपी से 64 हजार रुपए नकद और एटीएम में छेड़छाड़ करने वाले औजार भी जब्त किए है। 6 जनवरी की सुबह एटीएम चैनल प्रबंधक की सतर्कता से अंतर्राज्यीय गिरोह के बदमाश को षष्टी माता मंदिर के सामने स्थित एटीएम से पकड़ा गया था।  
पुलिस ने बताया कि एटीएम चैनल प्रबंधक अनुज ठाकुर ने शिकायत दर्ज कराई थी कि 6 जनवरी को आरोपियों ने पुराना नागपुर नाका और षष्टी माता मंदिर के सामने स्थित तीन एटीएम में छेड़छाड़ कर 90 हजार रुपए चुरा लिए। पुलिस ने इस मामले में यूपी के प्रतापगढ़ के ग्राम बडऩी निवासी 25 वर्षीय संजय पिता रामकुमार पाल को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 379, 427, 451, 34 के तहत मामला दर्ज किया है।
ऐसे उड़ाते थे एटीएम से रुपए-
पुलिस पूछताछ में सामने आया कि बदमाश एटीएम में खुद का एटीएम कार्ड उपयोग करते थे। एटीएम में ट्रांसजेक्शन के बाद जैसे ही मशीन रुपयों की काउंटिंग शुरू करती है। उसी वक्त वे एक विशेष औजार से कैश चैम्बर की शटर का गियर गिरा देते थे और कैश प्लेट में आए रुपए एक अन्य औजार की मदद से बाहर निकाल लेते थे। इस दौरान मशीन में एरर आने से खाते से रुपए भी नहीं कटते थे। इसी तरह से बदमाश कई एटीएम में सेंध लगा चुके है।

Created On :   9 Jan 2021 5:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story