लगते देर नहीं हुई और बंद हो गए डीआरएम ऑफिस के सामने लगाए गए लैम्प-पोस्ट

It didnt take long and the lamp-posts installed in front of the DRM office were closed
लगते देर नहीं हुई और बंद हो गए डीआरएम ऑफिस के सामने लगाए गए लैम्प-पोस्ट
जबलपुर लगते देर नहीं हुई और बंद हो गए डीआरएम ऑफिस के सामने लगाए गए लैम्प-पोस्ट

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। शहर को खूबसूरत बनाने के लिए स्मार्ट सिटी ने गणतंत्र दिवस के पहले हाईकोर्ट चौक से एल्गिन अस्पताल तक सड़क के दोनों तरफ लैम्प-पोस्ट लगाए थे। एक सप्ताह के भीतर ही डीआरएम ऑफिस से लेकर 6 नंबर प्लेटफाॅर्म मोड़ के बीच लगे 6 लैम्प-पोस्ट बंद हो गए हैं। लोग इस बात से भी हैरान हैं कि पिछले चार दिन से लैम्प-पोस्ट बंद होने के बाद भी इनमें सुधार कार्य नहीं कराया जा रहा है। 

गणतंत्र दिवस पर मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर स्मार्ट सिटी ने हाईकोर्ट चौक से एल्गिन अस्पताल तक लैम्प-पोस्ट लगाए थे। सड़क के किनारे लगे लैम्प-पोस्ट के जलने के बाद यह क्षेत्र काफी खूबसूरत नजर आने लगा था। यह क्षेत्र महानगर के समान नजर आ रहा था। गणतंत्र दिवस के बाद डीआरएम ऑफिस के सामने से 6 नंबर प्लेटफाॅर्म मोड़ पर लगे 6 लैम्प-पोस्ट बंद हो गए। अब हालत यह है कि हाईकोर्ट की तरफ लगे लैम्प-पोस्ट जल रहे हैं, लेकिन डीआरएम ऑफिस के सामने लगे लैम्प-पोस्ट बंद हो चुके हैं। इसके कारण यहाँ से निकलने वाले लोगों का ध्यान बंद लैम्प-पोस्ट की तरफ जा रहा है। 

विडंबना: लगाकर भूल गए स्मार्ट सिटी के अधिकारी,  नहीं हो रहा मेन्टेनेन्स, लोगों को हैरान कर रहे हालात

कई बार शिकायत, नहीं हुआ सुधार

क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि लैम्प-पोस्ट पिछले चार दिन से बंद है। क्षेत्रीय लोगों ने कई बार नगर निगम और स्मार्ट सिटी के अधिकारियों से शिकायत की, लेकिन अभी तक सुधार कार्य नहीं किया गया है। लोगों का कहना है कि स्मार्ट सिटी के अधिकारी लैम्प-पोस्ट लगाकर भूल चुके हैं, ऐसा लगता है कि लैम्प-पोस्ट जले या नहीं, इससे अधिकारियों को कोई मतलब ही नहीं है।

मॉनिटरिंग और मेन्टेनेन्स में लापरवाही 
लोगों का कहना है कि स्मार्ट सिटी द्वारा शहर में कई विकास कार्य कराए गए हैं, लेकिन उन विकास कार्यों की मॉनिटरिंग और मेन्टेनेन्स में लापरवाही बरती जाती है। यही वजह है कि डीआरएम ऑफिस के सामने जैसी प्राइम लोकेशन में बंद हुए लैम्प-पोस्ट को सुधारा नहीं जा रहा है। इसके कारण शहर की खूबसूरती पर दाग लग रहा है।

स्वच्छता सर्वेक्षण पर पड़ेगा असर 

शहर में जल्द ही स्वच्छता सर्वेक्षण होने वाला है। स्वच्छता सर्वेक्षण के दौरान यदि लैम्प-पोस्ट बंद पाए जाते हैं तो सर्वेक्षण में कम अंक मिलेंगे। इस बार जबलपुर को स्वच्छता सर्वेक्षण में अव्वल लाने की कोशिश की जा रही है। पिछले साल जबलपुर स्वच्छता सर्वेक्षण में 22वें नंबर पर पहुँच गया था। 

डीएमआर ऑफिस के सामने स्थित लैम्प-पोस्ट का निरीक्षण कराया जाएगा। बंद लैम्प-पोस्ट का जल्द ही सुधार कराया जाएगा, ताकि क्षेत्र की खूबसूरती बनी रहे। 
रवि राव, प्रशासनिक अधिकारी, स्मार्ट सिटी    

Created On :   3 Feb 2023 9:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story