यूपी में छापेमारी: कन्नौज में दो और इत्र कारोबारियों का यहां IT की छापेमारी, एक कारोबारी सपा का नेता

December 31st, 2021

हाईलाइट

  • पी जैन पर पहले कन्फ्यूजन, अब कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। चुनावी प्रचार के बीच छापेमारी को लेकर यूपी की सियासत गरमाई हुई है।  यूपी का कन्नौज हाल में काफी चर्चा में है।कुछ दिन पहले पीयूष जैन के यहां हुई छापेमारी के बाद आज तड़के सुबह सात बजे ही कन्नौज के दो इत्र कारोबारियों को यहां इनकम टैक्स ने छापेमारी की।

इनमें  कन्नौज के एक इत्र कारोबारी अखिलेश की सपा पार्टी के लिए सपा इत्र बनाने वाले कारोबारी समाजवादी पार्टी के  MLC पुष्पराज उर्फ पम्पी जैन के यहां भी रेड मारी है। उनके करीब 58 जगहों पर एक साथ छापे मारे है। वहीं दूसरे इत्र कारोबारी  मलिक मियां के घर पर छापा मारा है। सुबह सात बजे से यहां छापेमारी चल रही है। 

पुष्पराज जैन के यहां जैसे ही आईटी रेड की खबरें आई वैसे ही सियासत शुरू हो गई। सपा ने छापेमारी को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा। और छापेमारी को बीजेपी की डर और बौखलाहट बताया।

एक दिन पहले आजतक को दिए इंटरव्यू में पुष्पराज जैन ने कहा था कि जब कारोबारी आगे बढ़ेगा तो देश बढ़ेगा।उन्होंने कहा था कि सरकार को कारोबारियों के लिए व्यापारिक माहौल बनाना चाहिए, ताकि देश को फायदा हो, समाजवादी परफ्यूम दिखाते हुए उन्होंने कहा था कि हम ये परफ्यूम सपा के ऑफिस में फ्री में बांटते हैं, इससे दुश्मनी खत्म होती है। उन्होंने कहा था कि सरकार को इत्र उद्योग को टैक्स में छूट देने पर विचार करना चाहिए

आपको बता दें  कन्नौज में आज दोपहर ही सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं। इससे पहले ही उनके नेता के यहां  रेड पड़ी है।  इससे पहले कन्नौज के इत्र व्यापारी पीयूष जैन के कानपुर और कन्नौज के घरों से 196 करोड़ से ज्यादा की नकदी बरामद हुई है।