दैनिक भास्कर हिंदी: जम्मू-कश्मीर: पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान ने किया सीजफायर उल्लंघन, कुलगाम में मुठभेड़

April 11th, 2020

हाईलाइट

  • कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। कोरोना वायरस संकट के बीच भी आतंकवादी अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहे हैं। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में शनिवार को भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। पुंछ में एलओसी के पास किरनी सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा सीजफायर का उल्लंघन किया गया। वहीं कश्मीर के आरएस पुरा में पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद के एक ग्राइंड वर्कर को गिरफ्तार किया है।

कुलगाम के डीएच पोरा इलाके में मुठभेड़
जानकारी के मुताबिक कुलगाम के डीएच पोरा इलाके में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच गोलीबारी हुई। आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन भी शुरू कर दिया गया है।

जैश-ए-मोहम्मद का ग्राउंड वर्कर गिरफ्तार
जम्मू-कश्मीर के आरएस पुरा से एक संदिग्ध जैश-ए-मोहम्मद के ग्राउंड वर्कर को गिरफ्तार किया गया है। आतंकी के पास से हवाला के पैसे और 5 सिम कार्ड बरामद किए गए हैं। बताया जा रहा है कि, वह पाकिस्तान से जुड़े आतंकियों के संपर्क में था। गिरफ्तार आतंकी की पहचान कुपवाड़ा के हंदवाड़ा निवासी मुजफ्फर अहमद बेग के रूप में हुई है।

पुंछ में नियंत्रण रेखा पर भारी गोलीबारी
वहीं जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में पाकिस्तान ने शनिवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर अकारण गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। सेना ने इस बात की जानकारी दी। सेना के प्रवक्ता कर्नल देवेंद्र आनंद ने आईएएनएस से कहा, पाकिस्तान ने आज (शनिवार) सुबह संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए लगभग 9.50 बजे किरनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास अकारण गोलीबारी कर मोर्टार दागे,भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई कर रही है। बता दें कि शुक्रवार को ही पाकिस्तान की तरफ से कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया था। पाकिस्तान की इस गोलाबारी का भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया था।

Encounter: मुठभेड़ में शहीद हुए सेना के पांच जवान, 24 घंटों में 9 आतंकी भी ढेर
भारतीय सेना ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में टेरर लॉन्च पैड और गोले-बारूद रखने की जगहों को तबाह किया। टेरर लॉन्च पेड को निशाना बनाने के लिए इंडियन आर्मी ने आर्टिलरी गन का इस्तेमाल किया। पाकिस्तान की ओर से किए गए संघर्ष विराम उल्लंघन के जवाब में भारतीय सेना ने ये कार्रवाई की है। पिछले रविवार को भी आतंकियों ने केरन सेक्टर से घुसपैठ की कोशिश की थी, लेकिन इंडियन आर्मी ने इस कोशिश को नाकाम करते हुए 5 आतंकियों को ढेर कर दिया था।

पाक ने किया सीजफायर का उल्लंघन, जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने तबाह कर दिए टेरर लॉन्च पैड

सोपोर में जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर ढेर
बुधवार (8 अप्रैल) को भी जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। बारामूला जिले के सोपोर इलाके में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक कमांडर को मार गिराया था। मारे गए आतंकी की पहचान सजाद नवाब डार के रूप में हुई थी। आतंकी के पास से कई सारे हथियार भी बरामद किए गए थे। 4 अप्रैल यानी शनिवार को भी कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया। साथ ही तीन जवान भी घायल हो गए थे।

जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर को किया ढेर