comScore

जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर को किया ढेर


हाईलाइट

  • जम्मू-कश्मीर के बारामूला के सोपोर में बुधवार को हुई मुठभेड़
  • सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर सजाद डार को मार गिराया

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। बारामूला जिले के सोपोर इलाके में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक कमांडर को मार गिराया। मारे गए आतंकी की पहचान सजाद नवाब डार के रूप में हुई। आतंकी के पास से कई सारे हथियार भी बरामद किए गए हैं।

डीआईजी नॉर्थ कश्मीर रेंज सुलेमान चौधरी ने बताया, सोपोर के गुलाबाद इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की विशेष जानकारी मिली थी। जिसके बाद बुधवार सुबह 22 राष्ट्रीय राइफल्स, सोपोर पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) द्वारा संयुक्त सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया था। करीब चार आतंकियों को सुरक्षाबलों ने घेर लिया था, जिसके बाद आतंकवादियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी, जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी ढेर हो गया।

सुरक्षाबलों ने गर्भवती महिला को सुरक्षित निकाला
बता दें कि, जिस वक्त दोनों ओर से फायरिंग जारी थी, उस वक्त सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ स्थल से एक गर्भवती महिला को भी सुरक्षित निकाला। जिसके बाद गर्भवती महिला और उसकी तीमारदार महिला, दोनों को अस्पताल ले जाया गया।

जम्मू-कश्मीर: सोपोर में मुठभेड़ के बीच सुरक्षाबलों ने गर्भवती महिला को सुरक्षित निकाला

बिजबेहरा शहर में CRPF का जवान शहीद
इससे पहले मंगलवार को जम्मू -कश्मीर के बिजबेहरा शहर में आतंकवादियों की ओर से की गई गोलीबारी में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) का एक जवान शहीद हो गया था। पुलिस सूत्रों ने कहा, आतंकवादियों ने बिजबेहरा शहर में CRPF की टीम पर फायरिंग कर दी। मुठभेड़ में घायल हुए एक जवान को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने जवान को पास के अनंतनाग शहर में रेफर कर दिया, जहां पहुंचने पर डॉक्टरों ने जवान को मृत घोषित कर दिया।

दो दिन में 6 जवान शहीद
बता दें कि बीते दो दिन में आतंकवादियों से मुठभेड़ में सेना के 6 जवान शहीद हो चुके हैं। इससे पहले उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में रविवार को सेना के जवानों ने मुठभेड़ में पांच आतंकियों को ढेर कर दिया था। इस मुठभेड़ में 5 जवान भी शहीद हो गए थे। 

कमेंट करें
Kbg4v