comScore

राज्यसभा: जया बच्चन ने उठाया फिल्म इंडस्ट्री को बदनाम करने का मुद्दा, कहा-जिस थाली में खाते हैं उसी में छेद करते हैं

September 15th, 2020 14:11 IST
राज्यसभा: जया बच्चन ने उठाया फिल्म इंडस्ट्री को बदनाम करने का मुद्दा, कहा-जिस थाली में खाते हैं उसी में छेद करते हैं

हाईलाइट

  • बॉलीवुड इंडस्ट्री को बदनाम करने वालों को सपा सांसद जया बच्चन की फटकार
  • राज्यसभा में कहा- जिस थाली में खाते हैं उसी में छेद करते हैं, ये गलत बात है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद पिछले तीन महीनों से बॉलीवुड में चल रहे आरोप-प्रत्यारोप को लेकर जया बच्चन ने नाराजगी जाहिर की है। समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने मॉनसून सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को राज्यसभा में फिल्म इंडस्ट्री को बदनाम करने वालों को फटकार लगाते हुए कहा, ड्रग्स से बॉलीवुड को बदनाम करने की साजिश की जा रही है। सपा सांसद ने बिना नाम लिए बीजेपी सांसद रवि किशन और कंगना रनौत पर भी निशाना साधा।

जया बच्चन ने फिल्म इंडस्ट्री को बदनाम करने का मुद्दा उठाते हुए सरकार से फिल्म उद्योग के सदस्यों को लगातार कोसे जाने पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा, जिन लोगों ने बॉलीवुड से ही नाम और प्रसिद्धि कमाई है, उनमें से ही कुछ ने इसे गटर कहा है, लेकिन इंडस्ट्री को इस तरह बदनाम नहीं करना चाहिए। मुट्ठी भर लोगों द्वारा कुछ चीजों के लिए इंडस्ट्री को लगातार बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। मैं उम्मीद करती हूं कि सरकार इन लोगों को बताए जिन्होंने इससे अपना नाम बनाया वे ऐसी भाषा का इस्तेमाल करना बंद करें।

जया बच्चन ने कहा, फिल्म इंडस्ट्री कई क्षेत्रों के लोगों को रोजगार देती है और इंडस्ट्री के कुछ लोग तो सबसे अधिक टैक्स देने वालों में शुमार हैं। जया बच्चन बॉलीवुड को लेकर सोशल मीडिया और मीडिया पर हो रही टिप्पणियों से नाखुश नजर आईं। उन्होंने कहा, मनोरंजन उद्योग हर रोज 5 लाख रोजगार देता है और अप्रत्यक्ष तौर पर 50 लाख लोगों को आजीविका देता है। ऐसे समय में जब स्थिति निराशाजनक है और रोजगार सबसे खराब स्तर पर है। लोगों का ध्यान हटाने के लिए सोशल मीडिया के जरिए हमें कोसा जा रहा है। ऐसा इसीलिए है क्योंकि इंडस्ट्री को सरकार का समर्थन नहीं मिल रहा है।

रवि किशन पर जया बच्चन का हमला
जया बच्चन ने रवि किशन पर निशाना साधते हुए ये भी कहा, मुझे शर्म आती है कि, कल हमारे एक सांसद ने लोकसभा में फिल्म इंडस्ट्री के खिलाफ बोला, जो खुद इंडस्ट्री से हैं। ये शर्म की बात है, 'जिस थाली में खाते हैं उसमें छेद करते हैं।' यह गलत बात है, इंडस्ट्री को सरकार का समर्थन चाहिए। 

बॉलीवुड को खोखला नहीं होने दूंगा- रवि किशन
जया बच्चन के इस बयान पर बीजेपी सांसद रवि किशन ने कहा, मुझे जया जी से ये उम्मीद नहीं थी। मुझे लगा था, मेरे कल के व्यक्तव्य पर वो आज समर्थन देंगी या तो उन्होंने मेरी बात सुनी ही नहीं। उनकी पार्टी अलग है, उनकी विचारधारा अलग है। मेरी पार्टी बीजेपी है, हमारी विचारधारा है गंदगी को देश से साफ करना। जितनी फिल्म इंडस्ट्री उनकी (जया बच्चन की) है उतना हक इस इंडस्ट्री पर मेरा भी है, मैं इंडस्ट्री को खोखला होने नहीं दूंगा भले मेरी जान चली जाए।

फिल्म इंडस्ट्री की स्थिति पहले जैसी नहीं रही- रवि किशन
रवि किशन ने कहा, फिल्म इंडस्ट्री में हर कोई ड्रग्स का सेवन नहीं करता है लेकिन जो लोग करते हैं वे दुनिया की सबसे बड़े फिल्म उद्योग को खत्म करने की योजना का हिस्सा हैं। जब जया बच्चन और मैं इस इंडस्ट्री में शामिल हुए थे, तब स्थिति ऐसी नहीं थी, लेकिन अब हमें उद्योग की रक्षा करने की आवश्यकता है।

गौरतलब है कि, 14 जून को बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से बॉलीवुड में भाई-भतीजावाद, इनसाइडर-आउटसाइडर के मुद्दे पर खासी बहस चल रही है। वहीं बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने इंडस्ट्री के अपने सहयोगियों पर लगातार तीखे हमले किए हैं।

कमेंट करें
Gf0rP
कमेंट पढ़े
indresh Kumar shah September 15th, 2020 17:54 IST

jya bachhan galat hai ,ham yebhi kah rahe hai ki bollywood industries galat hai par usme jolo hai mahesh bhatt jaise log unki family our abhineta sale bollywood ko apna bap ka ghar samajh te hai , our jya bachhan to bollywood ki bap hai o kyo nhi bolegi unke bare me ,sab haram khor hai ,jo susant singh our kangana rataun ka samarthan nhi karte ,jo log riya Chakrabarti ka sath dete hai o log sab sale desh drohi hai enko baycott karde tab batayenge ki industry kiya hai