जोगेंद्र कवाडे छोड़ेंगे महागठबंधन, 16 सीटों पर उम्मीदवार खड़े करने का एलान

Jogendra kwade leave the alliance, declare to fight lok sabha elections
जोगेंद्र कवाडे छोड़ेंगे महागठबंधन, 16 सीटों पर उम्मीदवार खड़े करने का एलान
जोगेंद्र कवाडे छोड़ेंगे महागठबंधन, 16 सीटों पर उम्मीदवार खड़े करने का एलान

डिजिटल डेस्क, मुंबई। लोकसभा चुनाव के राज्य में महागठबंधन बनाने में जुटी कांग्रेस को झटका लगा है। अब तक कांग्रेस के साथ रहे पीपल्स रिपब्लिकन पार्टी (पीआरपी) ने महाआघाडी से नाता तोड़ते हुए राज्य की 16 सीटों पर अपने बल से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। पीआरपी ने कांग्रेस-राकांपा पर सीटों के बंटवारे में शामिल नहीं करने का आरोप लगाया है। विधायक जोगेंद्र कवाडे की पार्टी पीपल्स रिपब्लिकन पार्टी वर्ष 2014 से कांग्रेस के साथ है। इस दौरान कवाडे राज्य में हुए सभी चुनाव कांग्रेस के साथ मिलकर लड़े थे।

आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस-राकांपा ने राज्य के समान विचारधारा वाले दलों को साथ लेकर महाआघाडी बनाने का एलान तो किया है, लेकिन छोटे दलों को लोकसभा चुनाव में कोई सीट नहीं देना चाहते। कांग्रेस नेताओं ने प्रकाश आंबेडकर के नेतृत्व वाले भारिप बहुजन महासंघ सहित अन्य दलों से बातचीत शुरु की, लेकिन सीट बंटवारे की चर्चा में पीआरपी को दूर रखा गया। पार्टी के राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष जोगेंद्र कवाडे ने कहा कि अभी हॉल ही में औरंगाबाद में संपन्न पार्टी की उच्चाधिकार समिति ने महाराष्ट्र में 16 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है। 

इन सीटों पर उतारेंगे उम्मीदवार 
जोगेंद्र कवाडे के भंडारा-गोंदिया से चुनाव लड़ने की तैयारी है। इसके अलावा पार्टी के उम्मीवार नागपुर, रामटेक, बुलढाणा, लातूर, पुणे, वाशिम-यवतमाल, चंद्रपुर, हातकणंगले, औरंगाबाद, उत्तर मध्य मुंबई, वर्धा, अकोला, सोलापुर, नांदेड, हिंगोली लोकसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में उतरेंगे। कांग्रेस के रुख से नाराज कवाडे ने कहा अब कांग्रेस से कोई बातचीत नहीं होगी।

Created On :   18 Jan 2019 8:51 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story