नियमों का उल्लंघन करने पर नागपुर में हुई पुलिस और मनपा की संयुक्त कार्रवाई

Joint action by police and Municipal corporation in Nagpur for violation of rules
नियमों का उल्लंघन करने पर नागपुर में हुई पुलिस और मनपा की संयुक्त कार्रवाई
नियमों का उल्लंघन करने पर नागपुर में हुई पुलिस और मनपा की संयुक्त कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मोमिनपुरा इलाके में नियमों का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों के खिलाफ गुरुवार को तहसील पुलिस व मनपा ने संयुक्त कार्रवाई की। 9 दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान 2 चूड़ी की, एक कपड़े की और एक गेस्ट हाउस को सील कर दिया गया। साथ ही 5 दुकानों का सामान जब्त कर लिया गया। कोरोना संक्रमण के बावजूद इन दुकानों में नियमों का पालन नहीं हो रहा है।

लग रहा जमघट

दुकानों में जमघट लग रहा है। इस क्षेत्र में ईद की तैयारी के िलए लोग घर से बाहर निकलकर खरीदारी कर रहे हैं। इस बारे में जानकारी मिलने पर पुलिस विभाग ने कार्रवाई शुरू की है। यह कार्रवाई शाम 5 से रात 11 बजे तक शुरू रहेगी। क्षेत्र के पुलिस उपायुक्त लोहित मतानी पहले ही बता चुके हैं कि, लॉकडाउन में जो दुकानदार नियमों का पालन नहीं करेगा उसके खिलाफ पुलिस, मनपा के साथ मिलकर कार्रवाई करेगी।

छापा- दो निजी ट्यूशन क्लासेस सील

उधर कोरोना संक्रमण के दौर में भी विद्यार्थियों को बुलाकर ट्यूशन लेने वाले दो निजी ट्यूशन क्लासेस पर पुलिस ने छापामार कार्रवाई की। कार्रवाई गुरुवार को बैरामजी टाउन, सदर इलाके में की गई। पुलिस उपायुक्त विनीता साहू को गुप्त सूचना मिली कि बैरामजी टाउन में दो निजी ट्यूशन क्लासेस शुरू हैं। उन्होंने विशेष दस्ते को छानबीन करने का आदेश दिया। पुष्टि होने पर उपायुक्त साहू  ने गुरुवार को  बीपीपी और बीपीए नामक निजी ट्यूशन क्लासेस पर छापामार कार्रवाई की। ट्यूशन क्लासेस में बड़ी संख्या में विद्यार्थी मौजूद थे। कुछ बिना मास्क बैठे नजर आए।

संचालकों पर 10-10 हजार रु. जुर्माना

पुलिस ने विद्यार्थियों को घर भेजकर मनपा दस्ते कोे घटनास्थल पर बुलाया और दोनों निजी ट्यूशन क्लासेस को सील कराया। क्लासेस के संचालकों से 5-5 हजार रुपए जुर्माना वसूल कर उनके खिलाफ कोविड नियम के तहत कार्रवाई की गई।
 

Created On :   14 May 2021 6:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story