• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Justice Shri Prashant Kumar Mishra will perform the duty of Chief Justice of Chhattisgarh High Court from June 1!

दैनिक भास्कर हिंदी: न्यायमूर्ति श्री प्रशांत कुमार मिश्र 1 जून से छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश पद का कर्तव्य निभाएंगे!

May 25th, 2021

डिजिटल डेस्क | विधि एवं न्‍याय मंत्रालय न्यायमूर्ति श्री प्रशांत कुमार मिश्र 1 जून से छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश पद का कर्तव्य निभाएंगे| भारत के राष्ट्रपति ने भारत के संविधान के अनुच्छेद 223 में दी गई शक्तियों का उपयोग करते हुए छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के वरिष्ठतम न्यायाधीश न्यायमूर्ति श्री प्रशांत कुमार मिश्र को, न्यायमूर्ति श्री पारापिलिल रामकृष्णन नायर रामचंद्र मेनन की सेवानिवृत्ति के बाद, 1 जून 2021 से उस उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के पद के कर्तव्यों का निर्वहन करने के लिए नियुक्त किया है।

इस संबंध में विधि और न्याय मंत्रालय के न्याय विभाग ने आज अधिसूचना जारी की। न्यायमूर्ति श्री प्रशांत कुमार मिश्र ,बीएससी; एलएलबी 4 सितंबर,1984 को अधिवक्ता के रूप में नामांकित हुए और उन्होंने जिला न्यायालय, मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय तथा छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय में दीवानी, संवैधानिक, राजस्व और आपराधिक मामलों की वकालत की। उनकी विशेषज्ञता संवैधानिक और दीवानी मामलों में है।

उन्होंने अतिरिक्त महाधिवक्ता और छत्तीसगढ़ राज्य के महाधिवक्ता के रूप में अपनी सेवा दी। उन्हें 10 दिसंबर, 2009 को छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय का अतिरिक्त न्यायाधीश नियुक्त किया गया। वह 28 नवंबर 2014 को स्थाई न्यायाधीश नियुक्त किए गए। 

खबरें और भी हैं...