दैनिक भास्कर हिंदी: मीड डे मील में भोजन बनाने वाली बबीता ने केबीसी में जीते 1 करोड़ रुपये

September 16th, 2019

डिजिटल डेस्क, अमरावती। अमरावती निवासी बबीता सुभाष ताड़े ने एक निजी टीवी चैनल पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में एक करोड़ रुपए की इनामी राशि जीती है। अंजनगांवसुर्जी निवासी बबीता पंचफुलाबाई हरणे विद्यालय में मध्याह्न भोजन बनाने का काम करती हैं। केबीसी का यह एपिसोड आगामी 18-19 सितंबर को रात 9 बजे प्रसारित होगा। इससे पहले कौन बनेगा करोड़पति 13 सीजन का पहला करोड़पति बिहार के सनोज राज बने। 

 

अमरावती के अंजनगांव सुर्जी की रहने वाली बबीता ताड़े हरणे विद्यालय में सिपाही पद पर कार्यरत है। 2019  से वे सोनी लिव एप के माध्यम से अमिताभ बच्चन के कौन बनेगा करोड़पति इस कार्यक्रम से जुड़ी। हाल ही में मुंबई के दादासाहब फालके चित्रनगरी में कार्यक्रम का चित्रीकरण किया गया। बबीता को पठन का शौक रहने के कारण उन्होंने अनेक सवालों के सही जवाब दिए व पुरस्कार प्राप्त किये।

उनके जीवन की शुरुआत अत्यंत जटिल परिस्थितियों में हुई। वे अपनी शिक्षा पूरी नहीं कर पायी। किंतु पढ़ने का शौक कायम रखा। इसके फलस्वरूप केबीसी में 1 करोड़ जीतने में सफल रही। उन्हें एक पुत्री व पुत्र है, जो शिक्षारत है। बबीता का विद्यालय के सचिव जगन हरणे, प्रधानाध्यापक सुनील टांक, पर्यवेक्षिका जयश्री कलमकर व पत्रकार गजानन चांदुरकर ने अभिनंदन किया है।