comScore

पोस्टल-बैलेट के लिए आवेदन करने आज आखिरी दिन, 7547 कर्मचारियों ने अब तक जमा नहीं किए आवेदन

October 14th, 2019 13:20 IST
पोस्टल-बैलेट के लिए आवेदन करने आज आखिरी दिन, 7547 कर्मचारियों ने अब तक जमा नहीं किए आवेदन

डिजिटल डेस्क, नागपुर। जिले की 12 विधानसभा सीटों के लिए 19 हजार अधिकारी, कर्मचारी सीधे चुनाव ड्यूटी पर लगे हैं। इनमें से अभी तक 11453 कर्मचारियों ने  पोस्टल-बैलेट के लिए आवेदन दिए हैं। शेष कर्मचारियों के लिए आज आवेदन करने का अंतिम दिन है इसके बाद आवेदन का मौका नहीं मिलेगा। यह जानकारी  जिला चुनाव  निर्णय अधिकारी रवींद्र ठाकरे ने दी है। 

प्रशिक्षण के दौरान दिए गए थे 

नागपुर जिले में  41 लाख 71 हजार से ज्यादा वोटर हैं। इन्हें देखते हुए अधिकारी, कर्मचारियों की बड़ी फौज तैनात की गई है। चुनाव ड्यूटी में सक्रिय कर्मचारी वोटिंग से वंचित न हों, इसलिए पोस्टल-बैलेट की व्यवस्था की जाती है। चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारियों को  प्रशिक्षण के दौरान ही आवेदन दिए गए थे।  इन आवेदनों को भरकर जिला मुख्यालय में जमा करना है। अब तक  11453 कर्मचारी चुनाव निर्णय अधिकारी के पास  पोस्टल-बैलेट मिलने के लिए आवेदन जमा कर चुके हैं। जिला चुनाव निर्णय अधिकारी रवींद्र ठाकरे ने बताया कि  अभी भी 7547 कर्मचारियों ने आवेदन भरकर जमा नहीं किए हैं। 14 अक्टूबर शाम 5.30 बजे तक आवेदन जमा किए जा सकते हैं। यह अंतिम तिथि है।

वाहन नहीं देनेवाले 117 कार्यालयों को नोटिस 

जिले में चुनाव के लिए 1400 वाहनाें की जरूरत है। 117 कार्यालयांें की तरफ से अब तक वाहन उपलब्ध नहीं हुए हैं। वाहन नहीं देनेवाले इन कार्यालयों को नोटिस दिए गए हैं। वाहन देने में आनाकानी करनेवाले कार्यालयों पर कार्रवाई करने की चेतावनी ठाकरे ने दी है।

16 को शुरू होगा सुविधा केंद्र

ठाकरे ने कहा कि चुनाव कार्य में  सक्रिय कर्मचारियों के लिए 16 अक्टूबर को सुविधा केंद्र शुरू किया जाएगा। इस दिन कर्मचारी पोस्टल-बैलेट की सहायता से मतदान कर सकते हैं। शपथपत्र के लिए राजपत्रित अधिकारी उपस्थित रहेंगे। पहचान के तौर पर वोटर कार्ड, पासपोर्ट, वाहन लाइसेंस, विभाग का पहचानपत्र आदि दिखाया जा सकता है। चुनाव कार्य में होने के आदेश की कॉपी साथ में रखनी होगी। इसके अलावा चुनाव ड्यूटी में सक्रिय कर्मचारी 23 अक्टूबर दोपहर 3 बजे तक पोस्टल-बैलेट के माध्यम से मतदान कर सकते हैं। 

कमेंट करें
u9PQJ