लॉक डाउन: बॉर्डर टोटल सील, प्रशासन ने बढ़ाई सख्ती, अनुमतियां बंद, सेल्टर हाऊस में रहेंगे मजदूर

Lock Down: Border Total Seal, Administration Increased Strictness, Permissions Closed, Workers Will Stay in Selter House
लॉक डाउन: बॉर्डर टोटल सील, प्रशासन ने बढ़ाई सख्ती, अनुमतियां बंद, सेल्टर हाऊस में रहेंगे मजदूर
लॉक डाउन: बॉर्डर टोटल सील, प्रशासन ने बढ़ाई सख्ती, अनुमतियां बंद, सेल्टर हाऊस में रहेंगे मजदूर


डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा।  लॉक डाउन के बाद भी आमजनों द्वारा बरती जा रही लापरवाही से संक्रमण का बड़ा खतरा पैदा हो रहा था। अधिकारियों के तमाम प्रयासों के बावजूद लोग घर में रहने को तैयार नहीं थे। वहीं जिले के अनुविभागीय अधिकारियों के पास बड़ी संख्या में लोग अनुमतियां लेने के लिए आ रहे थे। लगातार बिगड़ती व्यवस्था पर नकेल कसने के लिए सोमवार से प्रशासनिक अधिकारियों ने सख्ती तेज कर दी है। अनुविभागीय अधिकारियों द्वारा जारी की जाने वाली अनुमतियों को बंद कर दी गई हैं। वहीं सुबह से जिले की सभी सीमाओं को टोटल सील करते हुए किसी की भी आवाजाही पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है। महाराष्ट्र सहित आसपास के जिलों से छिंदवाड़ा आने वाले मजदूर व अन्य लोगों को भी छिंदवाड़ा में प्रवेश करने से रोक दिया गया। सोमवार को स्वास्थ्य चेक अप की पर्ची लेकर लोग नागपुर जा रहे थे उन्हें भी सीमाओं पर रोकते हुए जिले में ही इलाज कराने के आदेश दिए गए हैं। दरअसल, कोरोना संक्रमण का सबसे ज्यादा खतरा महाराष्ट्र में हैं। नागपुर में भी बड़ी संख्या में संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। जिसको देखते हुए महाराष्ट्र बॉर्डर तो टोटल लॉक डाउन कर दी गई हैं। सोमवार को बॉर्डर टोटल सील किए जाने के बाद 2 एम्बुलेंस व 5 लोडेड वाहनों को ही छिंदवाड़ा में प्रवेश दिया गया है। अनलोड वाहनों को भी बड़ी संख्या में बॉर्डर पर ही रोक दिया गया है।
महाराष्ट्र मध्यप्रदेश के अफसरों की हुई बैठक-
मध्यप्रदेश व महाराष्ट्र की सीमाओं को सील करने के साथ ही सोमवार दोपहर 12 बजे महाराष्ट्र व मध्यप्रदेश के पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक आयोजित की गई। महाराष्ट्र के केलोद में आयोजित हुई इस बैठक मेंं उपस्थित छिंदवाड़ा एसपी विवेक अग्रवाल एवं नागपुर एसपी राकेश ओला द्वारा बॉर्डर सील होने पर दोनों राज्यों की पुलिस में समन्वय बनाने को कहा गया। सौंसर एसडीएम ओमप्रकाश सनोडिय़ा ने बताया कि बॉर्डर सील होने पर अब सिर्फ गंभीर रूप से बीमार मरीज के अलावा एम्बुलेंस व लोडेड वाहन को ही सीमा पर अनुमति प्रदान की जाएगी। इस दौरान वाहन चालकों के स्वास्थ्य की जांच होगी।

Created On :   30 March 2020 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story