comScore

लॉक डाउन : भीड़ नियंत्रित करने अब कलमना में नया नियम, घंटेभर में ही बंद हुआ फुले सब्जी बाजार

लॉक डाउन : भीड़ नियंत्रित करने अब कलमना में नया नियम, घंटेभर में ही बंद हुआ फुले सब्जी बाजार

डिजिटल डेस्क, नागपुर। लॉकडाउन के बावजूद कृषि उत्पन्न बाजार समिति द्वारा संचालित कलमना मंडी में मंगलवार को बाजार खुलते ही भारी भीड़ लग गई। बुधवार को भी भीड़ रही, हालांकि मंगलवार की अपेक्षा कुछ कम लोग आए। कृषि उत्पन्न बाजार समिति के सचिव राजेश भुसारी बाजार पर आरोप लग रहे हैं कि वे बाजार व्यवस्थित चलाने में पूरी तरह से विफल दिख रहे हैं। जिलाधिकारी रवींद्र ठाकरे खुद मार्केट पहुंचे और बाजार की अव्यवस्था को लेकर भुसारी को लताड़ा।

दूसरे दिन भी कोई फर्क नहीं पड़ा

भुसारी ने सोमवार को बताया था कि बाजार में केवल 50 आढ़तियों को ही व्यापार की इजाजत दी गई है, लेकिन हुआ विपरीत। बाजार में सैकड़ों की संख्या में गाड़ियां आईं और लगभग सभी आढ़तियों ने व्यापार किया। बुधवार को भी बाजार में ऐसे ही हालात रहे।

सीमित मात्रा में सब्जियां मंगाएं

अब जिलाधिकारी ने हर दिन काम करने के लिए 50 आढ़तियों की लिस्ट बनाई है। निर्धारित दिन को ही वे मार्केट जा सकेंगे। नियम तोड़ने वाले आढ़तियों का लाइसेंस रद्द करने की चेतावनी दी गई है। व्यापारियों को किसानों से सीमित मात्रा में सब्जियां मंगवाने के निर्देश दिए गए हैं। प्रत्येक व्यापारी को केवल 2 गाड़ियां मंगाने की इजाजत दी गई है। बाजार में 150 से ज्यादा व्यापारी हैं। इस हिसाब से हर तीन दिन बाद एक व्यापारी व्यापार कर सकेगा।

ये थे उपस्थित : बैठक में डेप्युटी कलेक्टर निशिकांत सुखे, एडिशनल पुलिस कमिश्नर शशिकांत महावारकर, डीसीपी निलोत्पल, एपीएमसी के सचिव राजेश भुसारी, सहसचिव नेरकर, युवा आढ़तिया सब्जी एसोसिएशन के अध्यक्ष नंदू गौर और सब्जी आढ़तिया उपस्थित थे।

एक घंटे में ही बंद हुआ फुले सब्जी बाजार

रविवार को भीड़ के कारण 31 मार्च तक बंद महात्मा फुले सब्जी बाजार बुधवार 1 अप्रैल को भी बंद रहा, हालांकि सुबह-सुबह किसान सब्जियां लेकर आए थे। एक घंटे तक खरीदी-बिक्री हुई। इसके बाद पुलिस और महानगरपालिका के कर्मचारियों ने मार्केट बंद करा दिया। महात्मा फुले सब्जी बाजार एसोसिएशन के सचिव राम महाजन ने बताया कि प्रशासन ने 31 तक मार्केट बंद रखने के लिए कहा था। 1 अप्रैल को खोलना या नहीं खोलना, इस बारे में कुछ नहीं बताया गया था।

कमेंट करें
GuRxe