comScore

सीटिंग सीटों पर दावेदारी कायम रहेगी, एक दो सीट पर करेंगे अदल बदल की चर्चा-सीएम फडणवीस

सीटिंग सीटों पर दावेदारी कायम रहेगी, एक दो सीट पर करेंगे अदल बदल की चर्चा-सीएम फडणवीस

डिजिटल डेस्क,नागपुर। विधानसभा चुनाव की रणनीतिक तैयारी से जुड़े सवाल पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि शिवसेना के साथ गठबंधन कायम रहेगा लेकिन सीट साझेदारी के लिए भाजपा अपनी भूमिका पर भी कायम रहेगी। महायुति के तहत अन्य मित्रदलों को सीट देने के संबंध में सबसे पहले निर्णय लिया जाएगा। शेष सीटों पर शिवसेना के साथ साझेदारी की जाएगी। सीटिंग सीटों अर्थात जहां भाजपा या शिवसेना के विधायक हैं वहां उसी दल को मौका दिया जाएगा। भाजपा सभी सीटिंग सीटों पर दावेदारी कायम रखेगी।

उन्होंने कहा कि  एक दो सीटो की अदला बदली की चर्चा की जा सकती है। विपक्ष जनसंवाद की नसीहत देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष हताश व निराश है। मुद्दों से दूर है। ऐसा विपक्ष कभी नहीं देखा। चुनाव में जय परायज होते रहती है। लेकिन पराजय के बाद भी जनता से नाता नहीं तोड़ा जाता है। हम नागरिकों से संवाद कर रहे हैं और विपक्ष ईवीएम से संवाद किए जा रहा है। ईवीएम केवल मशीन है। वह मतदान नहीं करनेवाली है। विपक्ष को जरुरत है कि वह मतदाताओं से संवाद कर विश्वास पाने का प्रयास करें। शनिवार को सिविल लाइन स्थित पत्रकार क्लब में पत्रकार वार्ता में श्री फडणवीस बोल रहे थे।

एक दिन पहले ही वे अमरावती जिले के मोझरी गांव से जनादेश यात्रा लेकर जिले में पहुंचे हैं। 5 वर्ष के सरकार के कार्यकाल का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि विदर्भ व मराठवाड़ा जैसे पिछड़े क्षेत्रों में विकास पर जोर देने के साथ ही अन्य क्षेत्रों का भी ध्यान रखा गया है। सामाजिक न्याय के मामले में भी संतुलन रखा गया है। सभी समाज को विकास मामले में आवश्यकतानुसार मदद की गई है।  मुख्यमंत्री पद को लेकर सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा में विधायक दल के नेता  व पार्टी के वरिष्ठ नेता मुख्यमंत्री का चयन करते हैं। 

कमेंट करें
OVFHy