comScore

महाराष्ट्र भाजपा को लोकसभा चुनाव में 38 सीटे जीतने की उम्मीद, अब विधानसभा चुनाव तैयारियां शुरु

महाराष्ट्र भाजपा को लोकसभा चुनाव में 38 सीटे जीतने की उम्मीद, अब विधानसभा चुनाव तैयारियां शुरु

डिजिटल डेस्क, मुंबई। लोकसभा चुनाव के लिए मतदान खत्म होते ही सत्ताधारी भाजपा विधानसभा चुनाव तैयारियों में जुट गई है। मंगलवार को पार्टी विधायकों, सांसद, मंत्रियों व अन्य नेताओं की बैठक में विस चुनाव के लिए रणनीति बनाई गई। बैठक में पार्टी नेताओं ने महाराष्ट्र से लोकसभा की 38 से 40 सीटे जीतने का उम्मीद जताई है। दादर स्थित मुंबई भाजपा कार्यालय में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राव साहेब दानवे की मौजूदगी में लोकसभा चुनाव समीक्षा के साथ ही विधानसभा चुनाव तैयारियों पर चर्चा की गई। समीक्षा बैठक में सूखा का मुद्दा छाया रहा। बैठक में इस बात पर चर्चा हुई की लोकसभा चुनाव की जीत का जश्न मनाते समय इस बात का ध्यान रखा जाए कि सूखा पीड़ितों को कोई तकलीफ न हो। इस मौके पर मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि पार्टी नेता-कार्यकर्ता सूखा पीड़ितों की मदद करें। उन्होंने कहा कि यदि कहीं अधिकारी किसानों की मदद नहीं कर रहें तो संबंधित मंत्री से इसकी शिकायत करें। चार महिने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस राज्यभर में विकास यात्रा निकालने वाले हैं। 

भीतरघात करने वालों पर होगी कार्रवाई

लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी उम्मीदवारों के खिलाफ काम करने वाले भाजपा नेताओं के खिलाफ पार्टी कार्रवाई करेगी। पार्टी के एक नेता ने बताया कि इस बावत बैठक में चर्चा हुई है। पार्टी के पास अपने कुछ नेताओं को लेकर शिकायतें आई हैं। इन नेताओं ने लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा व शिवसेना उम्मीदवारों के खिलाफ काम किया था। 
सूखा राहत के लिए विधायक निधि खर्च करने जारी होगा शासनादेश 
मुनगंटीवार ने बताया कि बैठक में विधायकों ने सूखा राहत के लिए विधायक निधि खर्च करने की इच्छा जताई। इसके लिए विशेष तौर पर शासनादेश जारी किया जाएगा। विधायक निधि से विधायक अपने इलाकों में पानी की टंकी, चारा छावनी और टैंकर आदि से सूखा पीड़ितों की मदद कर सकेंगे।   

सूखा राहत में जुटेंगे भाजपाई

पार्टी बैठक में यह फैसला लिया गया कि भाजपा के सभी जनप्रतिनिधि राज्य के सूखा प्रभावित इलाकों की चारा छावनियों का दौरा करेंगे। साथ ही पार्टी की जिला ईकाई के कार्यकर्ता सूखा प्रभावित इलाकों में जाकर सेवा कार्य करेंगे। बैठक के बाद राज्य के वित्तमंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने पत्रकारों को बताया कि भाजपा सांसदों, विधायकों, लोकसभा उम्मीदवार. पार्टी पदाधिकारियों और जिला अध्यक्षों की बैठक में लोकसभा चुनाव की समीक्षा की गई। इस दौरान राज्य में पड़े सूखे की बावत भी चर्चा हुई। उन्होंने बताया कि पार्टी के सभी जनप्रतिनिधि सूखा ग्रस्त इलाकों का दौरा कर चारा-पानी की उपलब्धता की समीक्षा करेंगे। राज्य सरकार ने सूखा राहत के लिए कई फैसले किए हैं। भाजपा के जनप्रतिनिधि उनके अमल पर नजर रखेंगे। 
 
 

कमेंट करें
zpUve