दैनिक भास्कर हिंदी: काला कोट बनाम खाकी की लड़ाई : दिल्ली पुलिस को मिला महाराष्ट्र आईपीएस एसोसिएशन का साथ

November 6th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। काले कोट बनाम खाकी की लड़ाई में महाराष्ट्र आईपीएस एसोसिएशन ने दिल्ली पुलिस का साथ दिया। एसोसिएशन ने वकीलों द्वारा पिटाई की कड़ी निंदा की है। बुधवार शाम को मुंबई में आईपीएस अधिकारियों की बैठक हुई जिसमें 30 आईपीएस अधिकारी मौजूद थे। इस दौरान इस हमले के विरोध में प्रस्ताव पास किया गया। बैठक में शामिल एक आईपीएस अधिकारी ने बताया कि जो आईपीएस अधिकारी बैठक में नहीं पहुंच पाए उनके साथ भी फोन पर संपर्क किया गया। इसके बाद सर्व सहमति से पुलिसवालों पर हमले के विरोध में निंदा प्रस्ताव पारित किया गया।

बैठक के बाद जारी बयान में कहा गया है कि एसोसिएशन दिल्ली पुलिस के साथ मजबूती से खड़ी है और पुलिसवालों पर हमला करने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए। कानून का सभी को पालन करना चाहिए और सभी को बिना किसी डर या पक्षपात के न्याय मिलना चाहिए। एसोसिएशन ने वर्दीधारी अपने सभी साथियों के साथ कृतज्ञता और समर्थन जाहिर किया। बता दें कि आईपीएस एसोसिएशन के अध्यक्ष राज्य के मौजूदा पुलिस महानिदेशक होते हैं। 

आपको बता दें शनिवार को तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुलिसकर्मियों के बीच जमकर भिड़ंत हुई थी। जिसके बाद मंगलवार को दिल्ली पुलिस के जवान इंसाफ मांगने सड़क पर उतरे और धरने पर बैठ गए। इस मामले में अदालत ने बार काउंसिल ऑफ इंडिया को नोटिस भी जारी किया था।