दो सप्ताह में शुुरू होगा मेंटेनेंस का काम, केंद्र ने भरे 25 करोड़ रुपए

Maintenance work will start in two weeks, the center will pay Rs 25 crore
दो सप्ताह में शुुरू होगा मेंटेनेंस का काम, केंद्र ने भरे 25 करोड़ रुपए
दो सप्ताह में शुुरू होगा मेंटेनेंस का काम, केंद्र ने भरे 25 करोड़ रुपए

डिजिटल डेस्क,नागपुर। बॉम्बे हाईकोर्ट की नागपुर खंडपीठ में बुटीबोरी-तुलजापुर राष्ट्रीय महामार्ग की अनदेखी पर केंद्रित जनहित याचिका पर सुनवाई हुई। हाईकोर्ट के पिछले आदेश का पालन नहीं करने वाले केंद्रीय सड़क व परिवहन मंत्रालय ने हाईकोर्ट के आदेश के मुताबिक कोर्ट में  25 करोड़ रुपए जमा कराए। साथ ही राष्ट्रीय महामार्ग क्रमांक 347 ए और 753 ए को राज्य पीडब्ल्यूडी को हस्तांतरित करने का आदेश भी जारी किया। जिसके बाद हाईकोर्ट ने राज्य पीडब्ल्यूडी को दो सप्ताह में उक्त महामार्गों की मरम्मत का काम शुरू करने के आदेश दिए हैं। वहीं हाईवे के एक हिस्से की जिम्मेदारी एनएचएआई को दी गई है, इसके सुधारकार्य पर जवाब देने के लिए एनएचएआई को  हाईकोर्ट की ओर से अतिरिक्त समय दिया गया।

भरनी पड़ी रकम
बता दें कि एचसीबीए पूर्व अध्यक्ष एड. अरुण पाटील ने हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर कर महामार्ग के कामकाज में हुई लापरवाही का मुद्दा उठाया है। बुटीबोरी तुलजापुर हाईवे की एनएचएआई और राज्य पीडब्ल्यूडी एक दूसरे पर डाल रहे थे। हाईकोर्ट ने 11 अक्टूबर को  मंत्रालय को हाईवे की जिम्मेदारी तय करने के आदेश दिए। जिसके बाद उन्होंने पुलगांव से जालना बायपास तक का स्ट्रेच नोटिफाई करके राष्ट्रीय महामार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) को इसकी जिम्मेदारी तो दी, लेकिन अगले दो स्ट्रेच वर्धा-पुलगांव और चिखली-मेहकर को अब तक नोटिफाई नहीं करने से उसकी जिम्मेदारी तय नहीं की। जिससे नाराज हाईकोर्ट ने मंत्रालय को 25 करोड़ भरने का आदेश जारी किए। याचिकाकर्ता की ओर से एड. फिरदौस मिर्जा और एनएचएआई की ओर से एड. दीपक ठाकरे ने पक्ष रखा।

चोरी का माल बेचते मिला आरोपी
पांचपावली पुलिस ने घटना के कुछ घंटे बाद ही आरोपी युवक को चोरी का माल बेचते हुए धर-दबोचा है। उसने पानठेले से नकदी समेत अन्य माल चोरी किया था। प्रकरण दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार किया गया है। बारसे नगर निवासी राजेश्वर चौधरी 22 वर्ष का बस्ती में पानठेला है। मंगलवार की रात पानठेले में चोरी हो गई। किसी ने ताला तोड़कर पांच हजार रुपए नकद और अन्य माल चोरी कर लिया। कुल 25 हजार रुपए के माल पर हाथ साफ किया गया था। प्रकरण दर्ज होने के कुछ देर बाद पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि शास्त्री गार्डन के पास एक युवक सिगरेट की बिक्री करने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहा है। उसके पास बोरी में भी कुछ माल है। पुलिस ने संजोग लीलाधर होले 18 वर्ष टीमकी निवासी को जाल बिछाकर दबोच लिया। 

Created On :   14 Nov 2019 7:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story