दैनिक भास्कर हिंदी: दूसरी शादी की फिराक में था युवक, पहुंचा सलाखों के पीछे

October 4th, 2019

डिजिटल डेस्क, नागपुर। फाइनेंस कंपनी में काम करने वाले एक विवाहित युवक को दूसरी शादी का सपना देखना महंगा पड़ा। पहली पत्नी को छोड़ अपनी प्रेमिका से शादी करने से पहले ही पुलिस ने युवक को हवालात पहुंचा दिया। जिससे उसके सारे सपने चकनाचूर हो गए। युवक अमरावती जिले का निवासी है। पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार फाइनेंस कंपनी में काम करने वाले इसतगांव तहसील वरुड़ जिला अमरावती निवासी अंकित मनोज पखाले (24) यह पहले से ही शादीशुदा था। इसके बावजूद दो साल पहले अंकित अपनी प्रेमिका (पीड़िता) के घर काम के सिलसिले में गया था। यहां से उनकी पहचान बढ़ी और पहचान मोहब्बत में बदल गई। उसने पीड़िता को बताया कि वह अविवाहित है। 2 सितंबर 2019 को अंकित ने पीड़िता से शादी का प्रस्ताव रखा। प्रस्ताव पर प्रेमिका ने हामी भर दी। फिर अंकित ने पीड़िता को अपने साथ चलने को कहा। पीड़िता ने अपने घरवालों को बताया कि उसकी एक सहेली के यहां शादी है और कुछ दिनों के लिए वह अपनी सहेली के घर रहने जा रही है। अंकित ने उसे कोराड़ी में एक किराए के मकान में ले गया और घर मालिक को बताया कि वह उसकी पत्नी है।

कामठी में कराई शिकायत दर्ज

पुलिस सूत्रों के मुताबिक अंकित ने पीड़िता के साथ लगातार सात दिन तक शारीरिक शोषण किया और उसके बाद 9 सितंबर को आधी रात को वह प्रेमिका को छोड़कर कहीं चला गया। पीड़िता ने उसकी काफी राह देखी, लेकिन जब वह नहीं आया तो उसने कोराड़ी पुलिस स्टेशन में जाकर अपनी आपबीती सुनाई। हालांकि, पीड़िता कामठी की निवासी थी तो कोराड़ी पुलिस ने उसे कामठी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करने को कहा। पीड़िता ने 17 सितंबर को कामठी के नए पुलिस थाने में जाकर अंकित के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। जिसके आधार पर पुलिस ने धारा 376 के तहत अंकित के खिलाफ मामला दर्ज किया।

पुलिस को पता चला कि अंकित अपने मूल गांव अमरावती के इसतगांव में डेरा जमाए हुए है। 1 अक्टूबर को पुलिस अंकित के गांव पहुंची तो पता चला कि अंकित अपनी उसी प्रेमिका से शादी कर रहा है, लेकिन इसके पहले की वह घोड़ी चढ़ता पुलिस उसे उठाकर कामठी ले आई। छानबीन में पुलिस ने इस बात की पुष्टि की कि अंकित की पहले ही शादी हो चुकी है। इधर जिस प्रेमिका ने उसके खिलाफ धोखाधड़ी और लैंगिग शोषण का मामला दर्ज किया था, वही प्रेमिका उसी से शादी कर रही थी। पहली पत्नी से तलाक लिए बगैर दूसरी शादी करना कानून जुर्म है। इसके तहत पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया और 5 अक्टूबर तक उसका पीसीआर प्राप्त किया है।

 

खबरें और भी हैं...