खिलौने की पिस्टल तानकर लूटने की कोशिश करने वाले की लोगों ने की धुनाई

Man tried to robbery lottery with fake pistol arrested
खिलौने की पिस्टल तानकर लूटने की कोशिश करने वाले की लोगों ने की धुनाई
खिलौने की पिस्टल तानकर लूटने की कोशिश करने वाले की लोगों ने की धुनाई

डिजिटल डेस्क, नागपुर। लाॅटरी के खेल में बर्बाद हुए युवक ने लाॅटरी दुकानदार को ही लूटने की योजना बनाई। रात में दुकान बंद होने के कुछ समय पहले ही वह दुकानदार के पास जा धमका। दुकानदार की कनपटी पर पिस्टल तानकर रुपए की मांग करने लगा। लोग दंग रह गए, लेकिन चंद मिनटों में ही उसका प्लाॅन फेल हो गया। लोगों को जैसे ही पता लगा कि उसके हाथ की पिस्टल एक खिलौना मात्र है। लोग उस पर टूट पड़े। उसकी जमकर धुनाई की गई।  यह घटनाक्रम तुकड़ोजी पुतला चौक में हुआ। आरोपी का नाम मीर मोईउद्दीन सैयद (29) ताजबाग है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया। न्यायालय ने उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

फिल्मी अंदाज में लूटने का प्रयास
तुकड़ोजी पुतला चौक में संजय ऑनलाइन लाॅटरी सेंटर है। सेंटर के संचालक सतीश नांदुरकर (35) गजानननगर निवासी है। गुरुवार की रात करीब 9.30 बजे नांदुरकर दुकान बंद करने की तैयारी में था। बारिश कम होने का इंतजार कर रहा था। दुकान के पास कुछ लोग बारिश से बचने के प्रयास में खड़े थे। तभी आरोपी मीर मोईउद्दीन सैयद दुकान में आ धमका। फिल्मी अंदाज में उसने पिस्टल निकालकर नांदुरकर की कनपटी पर तान दी। वह जान से मारने की धमकी दे रहा था। साथ ही दुकान के गल्ले का सारा माल अपने हवाले करने को कह रहा था। नांदुरकर घबरा गया। वह गल्ले में जमा सारी नकदी आरोपी के देने को तैयार हो गया था। उसी दौरान एकाएक उसकी नजर पिस्टल के पिछले हिस्से पर पड़ी। उसे पिस्टल नकली होने का साफ आभास हो गया। वह शोर मचाने लगा। अासपास से लोग जमा हुए। आरोपी के हाथ से पिस्टर छीना, तो वह नकली निकली। लोगों ने उसे अधमरा होने तक पीटा। इस बीच फोन पर सूचना पाकर अजनी पुलिस स्टेशन के उपनिरीक्षक ठाकुर अन्य सहयोगियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। आरोपी को गिरफ्तार कर थाने में ले जाया गया।

लॉटरी के शौक ने  कर दिया बर्बाद
आरोपी मीर मोईउद्दीन के विरुद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज नहीं है। वह बाजार में कपड़ा बेचता है। लाॅटरी खेलने के शौक ने उसे यह अपराध करने पर मजबूर कर दिया। आरोपी मीर ने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी गर्भवती है। कपड़ा बिक्री का काम चल नहीं रहा है। लाॅटरी में रुपए गंवाने से परिवार में आर्थिक तंगी है। तंगी के कारण ही उसने लूटपाट की योजना बनाई। ताजबाग के मेले से खरीदी गई गुब्बारे फोड़ने की पिस्टल का उसने इस अपराध के लिए इस्तेमाल किया।
 

Created On :   14 Sep 2019 8:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story