दैनिक भास्कर हिंदी: रैगिंग से तंग आकर मेडिकल छात्रा ने कर ली आत्महत्या, हास्टल में लगाई फांसी

May 24th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। रैगिंग से तंग आकर मुंबई में मेडिकल की पढ़ाई कर रही जलगांव की एक छात्रा ने हास्टल के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। छात्रा पायल तडवी मुंबई के नायर अस्पताल में मेडिकल की पढाई कर रही थी। मिली जानकारी के अनुसार मेडिकल कालेज  के तीन वरिष्ठ विद्यार्थी छात्रा की रैगिंग कर रहे थे। जिससे तंग आकर उसने आत्महत्या जैसा आत्मघाती कदम उठाया।

इस संबंध में छात्रा के रिश्तेदारों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पायल की मां ने कहा है कि मेरी बेटी ने मुझे फोन पर वरिष्ठ छात्रों द्वारा रैगिंग किए जाने की बात बताई थी। इन छात्रों ने मुझे मेरी बेटी से मिलने भी नहीं दिया था। मेरी बेटी को उसकी जाति को आधार बनाकर अपमानित व प्रताड़ित किया जाता था। अस्पताल की महिला डाक्टरों ने भी मेरी बेटी को परेशान किया था। 

इस बीच छात्रा के शव को जलगांव ले जाया गया। जहां उसके घरवालों ने शव को जिलाधिकारी कार्यालय को भेज दिया। रिश्तेदारों ने मांग की है कि तड़वी की हत्या के लिए जिम्मेदार लोगों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए। वहीं नायर अस्पताल के प्रबंधन ने कहा कि यह घटना काफी गंभीर है। छात्रा ने डाक्टरों अथवा रैगिंग को लेकर न तो किसी शिक्षक या रैगिंग विरोधी समिति के पास कोई शिकायत नहीं की थी। इस पूरे प्रकरण की जांच पुलिस को सौप दी गई है। अस्पताल की रैगिंग विरोधी कमेटी भी मामले की जांच कर रही है।