दैनिक भास्कर हिंदी: कॉलेज और घर में चोरी करने वाले नाबालिग हिरासत में , कम्प्यूटर और प्रोजेक्टर किये गायब

August 26th, 2019

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कोराड़ी थानांतर्गत हुई दो चोरियों का पर्दाफाश हो गया है। चोरी कॉलेज और घर में हुई थी। नाबालिग को हिरासत में लेकर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। उनसे चोरी का माल भी जब्त किया गया है।  कोराड़ी थाना के लोनारा में झूलेलाल इंस्टीट्यूट ऑफ आर्किटेक्चर कॉलेज है। 19 से 22 तारीख के बीच अवकाश होने के कारण कॉलेज बंद था। इस दौरान आरोपी कृष्णा राजेंद्र केने गुमथड़ा निवासी ने अपने एक नाबालिग साथी की मदद से कॉलेज के ए.वी.रूम के दरवाजे की कुंडी तोड़कर प्रोजेक्टर, दो कम्प्यूटर कुल 44 हजार रुपए का माल चोरी किया था। जांच के दौरान कॉलेज के समीप ही एक पुलिया के पास कृष्णा पुलिस को संदिग्ध स्थिति में मिला। पूछताछ करने पर उसने अपने एक नाबालिग साथी की मदद से घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार की। उसके कब्जे से चोरी का माल जब्त किया गया है। 

गहने और रुपए ले भागा

दूसरी घटना कोराड़ी थाना क्षेत्र के ही पांझरा में हुई थी। 21 दिसंबर 2018 को जगदीश शाहू (31) पांझरा निवासी परिवार समेत रिश्तेदार की शादी में शामिल होने गया था। इस बीच उसके घर में चोरी हो गई। दूसरे दिन वह घर लौटा, तो पता चला कि किसी ने ताला तोड़कर उसके घर से नकदी समेत सोने-चांदी के आभूषण कुल 1.70 लाख का माल चोरी कर लिया था। प्रकरण में कपिल शाहू (22) को संदेह के आधार पर पुलिस ने गिरफ्तार किया। पूछताछ के दौरान उसने भी अपने साथी नितेश शाहू (36) पांझरा निवासी की मदद से चोरी करने की बात कबूल की। उसके कब्जे से चोरी हुए माल में से 65 हजार का माल जब्त किया गया है।  पीसीआर की अवधि खत्म होने से आरोपियों को जेल भेजा गया है। जांच जारी है। 

प्लॉट बिक्री के नाम पर लाखों रुपए की ठगी

गिट्टीखदान क्षेत्र में दो आरोपियों ने प्लॉट बिक्री के नाम पर एक व्यक्ति को 15 लाख रुपए का चूना लगा दिया। पुलिस सूत्रों के अनुसार यादव धोंडीराव वानखेड़ेे ने 16 जून 2016 को आरोपी विजय हटकरे कामठी और  इस्माइल अंसारी गवर्नमेंट प्रेस कॉलोनी, दाभा, नागपुर से आशा दीप गृह निर्माण सह संस्था नागपुर के ले आउट में मौजा दाभा में प.ह.न. 07 ब्लाॅक नं. बी में प्लाॅट नं. 56 बी में 1500 वर्ग फीट प्लॉट को 15 लाख रुपए में खरीदा था। यह प्लॉट आरोपियों का नहीं होने के बाद भी फर्जी दस्तावेज बनाकर उसे यादव वानखेड़े को बेचा गया था। वानखेड़े ने आरोपियों के खिलाफ थाने में शिकायत की। गिट्टीखदान पुलिस ने दोनों आरोपियों पर धारा 420, 467, 468, 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

खबरें और भी हैं...