प्रसव के दौरान मां और नवजात की मौत, परिजन ने किया हंगामा - पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद होगा खुलासा

Mother and newborn died during delivery, family created a ruckus
प्रसव के दौरान मां और नवजात की मौत, परिजन ने किया हंगामा - पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद होगा खुलासा
डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप प्रसव के दौरान मां और नवजात की मौत, परिजन ने किया हंगामा - पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद होगा खुलासा

डि़जिटल डेस्क, बीड। जिले के माजलगांव में एक नामी अस्पताल में बृहस्पतिवार को प्रसव के दौरान महिला और नवजात की मौत हो गई। परिजन ने चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाया। पुलिस ने समझा बुझाकर पोस्टमार्टम करने परिजन को राजी किया। रिपोर्ट के बाद ही मामले में कुछ खुलासा हो सकेगा। जानकारी के अनुसार सोनाली पवन गायकवाड़ (21) गर्भवती थी और उसका इलाज डाॉक्टर जाजु अस्पताल में चल रहा था। रविवार को सोनाली को परिजन ने डॉक्टर जाजु अस्पताल भर्ती कराया। उसी रात प्रसव पीडा होने पर परिजन ने डॉ उर्मिला विजयकुमार जाजु और डॉक्टर विजय कुमार जाजु को सीजर करने को कहा, लेकिन डॉक्टर ने अनदेखी कर सोमवार सुबह छह बजे नार्मल प्रसव किया। नवजात शिशु का जादा वजन था। परिजन ने आरोप लगाया कि डॉक्टर की लापरवाही के कारण प्रसव के बाद महिला और नवजात की हालत बिगड़ गई। परिजन के मुताबिक शिशु  ने दम तोड़ दिया था। आरोप है कि लापरवाही छिपाने के लिए चिकित्सक ने सोनाली को अन्य अस्पताल के लिए रैफर कर दिया। 

दूसरे अस्पताल में चिकित्सकों ने महिला और शिशु को मृत घोषित कर दिया। परिजन वापस डॉक्टर जाजु अस्पताल पहुंचे और हंगामा शुरू कर दिया। भीड़ को देखकर अस्पताल के कर्मचारी भाग गए। परिजन वहीं शव रखकर पुलिस थाने में केस दर्ज कराने गए। तीन घंटे बाद  पुलिस ने समझा-बुझाकर पोस्टमार्टम कराया। मां और शिशु के शव का पोस्टमार्टम अंबाजोगाई अस्पताल में किया गया है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही मामले का खुलासा होंगा। अस्पताल में कोई अनुचित घटना ना घटे इसलिए पुलिस का कड़ बंदोबस्त तैनात किया गया।

Created On :   16 May 2022 2:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story