दैनिक भास्कर हिंदी:  प्रसव के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत, चंदा कर की अंत्येष्टि

September 25th, 2019

डिजिटल डेस्क चौरई/छिंदवाड़ा। चौरई के वार्ड नम्बर 13 की एक गर्भवती को जिला अस्पताल के गायनिक वार्ड में प्रसव पीड़ा के चलते भर्ती कराया गया था। सोमवार को गर्भवती का सीजर किया गया। इस दौरान बच्चे की मौत हो गई। वहीं रक्तस्त्राव अधिक होने से गंभीर प्रसूता को डॉक्टरों ने नागपुर रेफर किया था। जिसकी रास्ते में मौत हो गई। जच्चा-बच्चा की मौत से गमगीन परिवार के पास उनकी अंत्येष्टि के लिए भी रुपए नहीं थे। सोशल मीडिया पर जब खबर वायरल हुई तो लोगों ने परिवार की आर्थिक मदद की। चंदा कर लोगों ने जो रुपए परिवार को दिए उससे जच्चा-बच्चा की अंत्येष्टि हो पाई। 
डॉक्टरों ने नागपुर रेफर कर दिया
बताया जा रहा है कि वार्ड नम्बर 13 निवासी रीमा यादव को प्रसव पीड़ा के चलते जिला अस्पताल के गायनिक वार्ड में भर्ती कराया गया था। यहां  रीमा का सीजर किया गया। सीजर के दौरान नवजात की मौत हो गई। वहीं रक्तस्त्राव अधिक होने से गंभीर रीमा को डॉक्टरों ने नागपुर रेफर कर दिया था। जिसकी रास्ते में मौत हो गई। मंगलवार को जच्चा-बच्चा का अंतिम संस्कार किया गया। मृतका के दो बच्चे है और पति मानसिक रुप से परेशान बताया जा रहा है। 
सोशल मीडिया पर वायरल, होने पर मिली मदद-
जच्चा-बच्चा की मौत और अंत्येष्टि के लिए भी परिवार के पास रुपए न होने की खबर कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर वायरल की। जिसके बाद लोगों ने चंदा का रुपए इक_े किए और यादव परिवार की मदद की। इसके पूर्व भी नगरवासियों ने आर्थिक रुप से कमजोर 4 परिवारों में मुखिया की मृत्यु पर परिवार की सहायता की। 
 

खबरें और भी हैं...