• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Mumbai Municipal Corporation - AAP is planning to contest elections on 234 seats, master plan to win

मुंबई मनपा : आप बना रही 234 सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना, जीतने का बनाया मास्टर प्लान  

May 8th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली, सुनील निमसरकर। महापालिका चुनाव में पहली बार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पार्टी आप अपनी किस्मत आजमाएगी। 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में पार्टी का भले ही बेहद फिका प्रदर्शन रहा हो, लेकिन अब की बार पार्टी को विश्वास है कि वह दिल्ली और पंजाब की तरह प्रदेश के लोगों की भी आवाज बनकर उभरेगी और बीएमसी चुनाव में भी निश्चित रूप से जीत हासिल करेगी। इसके लिए पार्टी ने अपनी जीत को सुनिश्चित करने का एक खाका भी तैयार किया है। आम आदमी पार्टी के महासचिव और मुंबई प्रभारी अंकुश नारंग ने भास्कर से बातचीत में मुंबई महापालिका चुनाव की तैयारियों को लेकर जानकारी देते हुए कहा कि पार्टी मुंबई के हालात और अब तक के चुनाव नतीजों के आधार पर अपनी रणनीति तैयार करने में जुटी है। उन्होंने कहा कि पार्टी की बीएमसी की सभी 234 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की योजना है। इन सभी सीटों को हमने 4 श्रेणियों में बांटा है। ए श्रेणी जहां निश्चित रूप से जीत है, बी श्रेणी जहां जीत सकते है, सी 50-50 प्रतिशत उम्मीद और डी जहां शिवसेना, भाजपा, कांग्रेस, मनसे और अन्य दलों का प्रभाव है।

नारंग ने बताया कि सीटों का गणित और समीकरण देखने वे फिर अगले हफ्ते मुंबई जा रहे है, जहां पूरे एक हफ्ता रहकर सभी वार्डों का मुआयना करेंगे और कमजोर कड़ी पर फोकस करते हुए जिस समुदाय विशेष का सीट पर प्रभुत्व होगा, उस कैडर के नेता की उस पर जिम्मेदारी सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने बताया कि अभी से कई दलों के नेता पार्टी से जुड़ने के लिए संपर्क कर रहे है। इस क्रम में हाल में मुंबई महापालिका के एक वरिष्ठ कामगार नेता डॉ संजय कांबले-बापेरकर पार्टी में शामिल हुए है।

90 से अधिक सीटों पर जीत हासिल करेंगे- कामगार नेता डॉ कांबले

आप में शामिल हुए बीएमसी के कामगार नेता डॉ कांबले-बापेरकर ने शनिवार को पार्टी के महासचिव, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य एवं मुंबई प्रभारी नारंग से दिल्ली में मुलाकात की। इस दौरान पार्टी के दिल्ली प्रदेश कोषाध्यक्ष मारवा मौजूद थे। दोनों ने डॉ कांबले का स्वागत किया और करीब आधे घंटे तक बीएमसी चुनाव के मुद्दे पर चर्चा की। बैठक के बाद डॉ कांबले ने बताया कि बीएमसी चुनाव को अभी छह महीने बाकी है, लेकिन अभी से हम प्रचार-प्रसार में जुट गए है। इस कड़ी में हमने बीएमसी के 24 प्रभाग कार्यालय, 5 मेजर अस्पताल और 16 उपनगरीय अस्पतालों में पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल की तस्वीर वाले बोर्ड लगा दिए है। उन्होंने कहा कि चुनाव में मुद्दे क्या होंगे, यह हम जनता क्या चाहती है उस आधार पर तय करेंगे। हमें यकीन है कि बीएमसी चुनाव में आप 90-100 सीटों पर बड़ी आसानी से जीत हासिल कर लेगी।