दैनिक भास्कर हिंदी: दूसरी कार की तलाश में जुटी मुंबई पुलिस, सीसीटीवी में मुंबई से ठाणे की तरफ जाती दिखी कार

February 28th, 2021

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कारोबारी मुकेश अंबानी के घर के पास मिली विस्फोटकों से भरी कार के मामले की छानबीन में जुटी पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल हुई दूसरी इनोवा कार की तलाश तेज कर दी है। इस बीच पुलिस के हाथ मुलुंड टोल प्लाजा की सीसीटीवी तस्वीरें लगीं हैं जिनमें रात तीन बजकर पांच मिनट पर इनोवा कार मुंबई से ठाणे की ओर जाती नजर आ रही है। कार में ड्राइवर भी दिख रहा है उसने यहां 40 रुपए का टोल भी भरा लेकिन उसकी तस्वीरें इतनी साफ नहीं है कि उसे पहचाना जा सके। साथ ही उसने मास्क और फेसशील्ड भी लगा रखी थी। 

मुकेश अंबानी के घर के पास विस्फोटकों से भरी कार मिलने का मामला 

अंबानी के घर के करीब स्कॉर्पियों पार्क करने वाला आरोपी इसी कार में बैठकर फरार हुआ था। लेकिन वह सीसीटीवी में नजर नहीं आ रहा। अधिकारियो को शक है कि या तो वह पिछली सीट पर छिप गया होगा या बीच में कहीं उतर गया होगा। कार आगे कहां गई इसकी जांच के लिए ठाणे, शाहपुर, भिवंडी, शाहपुर नासिक की ओर जाने वाले रास्तों पर लगे सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं। पुलिस को शक है कि इनोवा में लगा नंबर प्लेट भी फर्जी हो सकता है। इसके अलावा पुलिस इस बात का भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि एक सप्ताह पहले चोरी हुई स्कार्पियों किस जगह ले जाई गई थी जिसके बाद उसमें 20 जिलेटिन की छड़ें और धमकी भरा खत रखकर अंबानी के पेडर रोड इलाके में स्थित घर एंटालिया के पास छोड़ा गया।  

इससे पहले दोनों गाड़ियां 24 फरवरी की रात ठाणे की ओर से मुंबई में दाखिल होते नजर आई। पहले स्कॉर्पियों और उसके थोड़ी देर बाद इनोवा मुंबई की ओर आई। संयुक्त पुलिस आयुक्त मिलिंद भारंबे ने कहा कि मामले में सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि अभी हम मामले में किसी आतंकी संगठन का हाथ होने से इनकार नहीं कर सकते हालांकि ऐसे कोई सबूत भी नहीं मिले हैं कि इस वारदात में किसी आतंकी संगठन का हाथ है। इस मामले में अब तक 25 लोगों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि जब्त की गई स्कॉर्पियो को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है।

खबरें और भी हैं...