यस बैंक में मनपा के 95 करोड़ रुपए फंसे

Municipal corporation 95 crore rupees steeped in yes bank
यस बैंक में मनपा के 95 करोड़ रुपए फंसे
यस बैंक में मनपा के 95 करोड़ रुपए फंसे

डिजिटल डेस्क, नागपुर । महानगरपालिका के लगभग 95 करोड़ रुपए यस बैंक में फंस गए हैं। बैंक पर संकट को देखते हुए मनपा के रुपयों को लेकर भी आशंका बन रही है। इन रुपयों की वापसी के लिए मनपा प्रशासन को अधिक जोर लगाना पड़ेगा। गौरतलब है कि जिला सहकारी बैंक के रुपयों को लेकर पहले से ही प्रशासन परेशान है। मनपा के सूत्र के अनुसार यस बैंक में ज्यादातर रकम संपत्ति कर से संबंधित है। संपत्ति कर की जमा राशि काे तत्काल इस बैंक में जमा कराया जाता था।

बाद में आवश्यकता अनुसार राशि निकाली जाती थी। फिलहाल यह तय नहीं हो पाया है कि इस बैंक में मनपा की राशि कबसे रखी गई है। किस अधिकारी ने रखवाई है।  मनपा स्थायी समिति के सभापति विजय झलके के अनुसार वित्त विभाग से मौखिक तौर पर मिली जानकारी के आधार पर संबंधित विभाग से विस्तृत जानकारी मांगी गई। मनपा पर पहले से आर्थिक संकट है। ऐसे में 95 करोड़ की राशि फंसने से परेशानी होना स्वाभाविक है। समुचित जानकारी मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

चोरी का वाहन सहित 1.40 लाख का माल जब्त
तहसील थाने के गश्ती दल ने एक वाहन चोर को धरदबोचा। आरोपी सोहेल उर्फ माया सिराज खान गरीब नवाज मस्जिद के सामने तहसील निवासी से चोरी के वाहन सहित करीब 1 लाख 40 हजार रुपए का माल जब्त किया गया है।  पुलिस सूत्रों के अनुसार वहीद वकील अहमद अंसारी, अंसार नगर निवासी ने गत दिनों मोमिनपुरा परिसर में अपने दोपहिया वाहन क्र.-एम.एच.-49-बी. जी.-5755 को पार्किंग में खड़ा किया और काम से चले गए। कुछ देर बाद लौटे तो उन्हें दोपहिया वाहन वाहन नजर नहीं आया। उन्होंने तत्काल तहसील थाने में वाहन चोरी की शिकायत की। पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज किया।

ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे पर राहुल गांधी ने साधी चुप्पी, लेकिन ट्वीट कर लिखा...

गत दिनों तहसील थाने के डी.बी. स्क्वॉड के हवलदार समीर शेख सहयोगियों के साथ गश्त कर रहे थे। इसी दौरान एक बिना नंबर प्लेट के दोपहिया पर उन्हें तेज रफ्तार से जाते हुए एक युवक नजर आया। पुलिस पीछा कर उसे रोका। पूछताछ करने पर उसने अपना नाम सोहेल उर्फ माया खान बताया। वाहन के दस्तावेज मांगने पर वह टालमटोल जबाब देने लगा। पुलिसिया पूछताछ में उसने वाहन चुराने की बात स्वीकार की। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई। तहसील के वरिष्ठ थानेदार अजयकुमार मालवीय के नेतृत्व में उप-निरीक्षक स्वप्निल वाघ, हवलदार समीर शेख, नायब सिपाही नाजिर शेख, हेमंत पराते, सिपाही सचिन नितनवरे, प्रवीण लांडगे, आनंद दीक्षित ने कार्रवाई में सहयोग किया।  
 


 

Created On :   11 March 2020 7:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story