परीक्षा में बैठने से पहले ही पकड़ा गया मुन्नाभाई

Munnabhai was caught even before appearing in the exam
परीक्षा में बैठने से पहले ही पकड़ा गया मुन्नाभाई
परीक्षा में बैठने से पहले ही पकड़ा गया मुन्नाभाई

डिजिटल डेस्क, नागपुर। बजाजनगर क्षेत्र में एक परीक्षा केंद्र पर दूसरे छात्र की जगह पर परीक्षा देने आए एक छात्र को पकडा गया। राहुल हेमंत बागडे नामक छात्र को बजाजनगर पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने राहुल बागडे और विनय चंद्रिकापुरे मौर्या के खिलाफ धारा 419, 468, 479 के तहत मामला दर्ज किया गया। आरोपी राहुल के पहचान पत्र ने उसकी करतूत उजागर कर दी, जब परीक्षा केंद्र के संचालक ने विनय की जगह पर राहुल का पहचान पत्र देखा तो दोनों की फोटो अलग थी और हस्ताक्षर भी अलग था। यह देखते ही राहुल को पकड लिया गया। आरोपी राहुल बागडे अपने मित्र विनय मौर्या की जगह पर 12 वीं के अंग्रेजी पेपर की परीक्षा देते समय पकडा गया।

राहुल ने पुलिस को बताया कि विनय की बहन की शादी थी, वह परीक्षा देने नहीं आ पाया था इसलिए वह फर्जी पहचान पत्र बनाकर उसकी जगह पर परीक्षा देने आया था। हालांकि बजाजनगर पुलिस के गले से राहुल की यह बात नहीं उतर रही है। पुलिस को शक है कि बीएससी का छात्र राहुल मनगढंत कहानी बता रहा है। वह उसकी जगह पर जरुर कुछ पैसे लेकर इतना बडा रिस्क लिया होगा। बजाजनगर के वरिष्ठ थानेदार आर ए क्षीरसागर ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट की कुछ गाइउ लाइन के चलते उन्होंने राहुल और विनय को सूचना पत्र देकर छोड दिया है। दोनों को गिरफ्तार नहीं किया गया है। मामले की चार्जशीट न्यायालय में पेश कर दी जाएगी।

पुलिस सूत्रों के अनुसार मनोहर कॉलोनी रामनगर गोंदिया निवासी सुरेंद्रकुमार बलिराम ब्राम्हणकर (57) इन दिनों नागपुर में चल रही बारहवीं की परीक्षा के लिए केंद्र संचालक के रुप में नागपुर के लिए नियुक्त किए गए हैं। गत 18 फरवरी को वह अभ्यंकरनगर स्थित नूतन भारत जूनियर कॉलेज में केंद्र संचालक के रुप में नियुक्त थे। इस परीक्षा केंद्र पर 12 वीं अंग्रेजी विषय का पेपर था। वह परीक्षा हाल में मौजूद थे। इस दौरान सुबह करीब 11 से 2 बजे के दरमियान उन्होंने राहुल बागडे (20) नामक छात्र को विनय मौर्या (20) भीमनगर हिंगना निवासी की जगह पर 12 वीं अंग्रेजी विषय का पेपर देते पकडा।

सुरेंद्रकुमार ने पुलिस को बताया कि आरोपी छात्र राहुल अपने मित्र विनय की जगह पर फर्जी पहचान पत्र लेकर आया था। उस पहचान पत्र के आधार पर वह सीट नं. 147701 पर बैठकर परीक्षा दे रहा था। जब उसके पहचान पत्र को विनय के पहचान पत्र जो कि सुरेंद्रकुमार के पास मौजूद था से मिलाकर देखा तो दोनों की तस्वीरें अलग- अलग नजर आई। राहुल ने विनय की जगह पर जो हस्ताक्षर किया था। वह भी गलत था। इससे राहुल को परीक्षा हाल से बाहर कर दिया। उसे बजाजनगर पुलिस को बुलाकर फर्जी पहचान पत्र लेकर दूसरे छात्र विनय की जगह पर परीक्षा देने का मामला दर्ज किया गया। थाने के सहायक पुलिस निरीक्षक तायडे ने मामला दर्ज किया है। बजाजनगर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Created On :   20 Feb 2020 9:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story