अलर्ट पर नागपुर स्टेशन, सभी ट्रेनों की हो रही जांच, चप्पे-चप्पे पर पैनी नजर 

Nagpur is on alert, every train is being checked intensively
अलर्ट पर नागपुर स्टेशन, सभी ट्रेनों की हो रही जांच, चप्पे-चप्पे पर पैनी नजर 
अलर्ट पर नागपुर स्टेशन, सभी ट्रेनों की हो रही जांच, चप्पे-चप्पे पर पैनी नजर 

डिजिटल डेस्क, नागपुर। भारत के जवाबी हमले के बाद देशभर में अलर्ट दिया गया है। ऐसे में रेलवे स्टेशन पर मंगलवार दिनभर सुरक्षा व्यवस्था का कडा बंदोबस्त रहा। मुख्य तौर पर हावड़ा व दिल्ली से आनेवाली ट्रेनों की जमकर जांच-पड़ताल की गई। जिसमें गीतांजलि एक्सप्रेस, हावड़ा-अहमदाबाद एक्सप्रेस, ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस, विदर्भ एक्सप्रेस शामिल थी। आरपीएफ के सुरक्षा अधिकारी द्वारा रेलवे पुलिस के साथ बैठक करने के बाद स्टेशन परिसर के कुली, ऑटो चालक, सफाई कर्मचारी आदि से बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था से जुड़ी बातों को समझाया गया। 

यह स्टेशन भारतीय रेलवे के व्यस्त स्टेशनों की सूची में शामिल है। यहां रोजाना 125 एक्सप्रेस ट्रेनों का आवागमम होता है। मुंबई, हावड़ा और दिल्ली तीनों दिशा की ट्रेनों का स्टेशन पर दिनभर आना-जाना लगा रहता है। कुछ समय पहले स्टेशन को उड़ाने की धमकी भी मिली थी। ऐसे में किसी भी संवेदनशील स्थिति में स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था अलर्ट होती है। मंगलवार को भारत ने आतंकी हमले का जवाब देते हुए 300 के करीब आतंकियों को मार गिराया है। ऐसे में जवाबी हमले की आशंका बनी है। जिसे देखते हुए पूरे देशभर में अतिसंवेदनशील जगहों पर अलर्ट दिया है।

इसी तरह नागपुर स्टेशन को भी मौखिक तौर पर सतर्क रहने की सूचना सुरक्षा एजेंसियों ने दी है। जिसके चलते मंगलवार को स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंधी थी। परिसर में चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही थी। डॉग स्कॉड के साथ रेलवे पुलिस व आरपीएफ बाहर से आनेवाली गाड़ियों की जांच कर रही थी। स्टेशन परिसर में लगेज के साथ आनेवाले यात्रियों पर भी ध्यान रखा गया। वही संदिग्ध दिखनेवालों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की जा रही थी। इसी तरह अजनी स्टेशन पर भी एकाकी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी थी। वहां भी आरपीएफ मुस्तैद नजर आई।

Created On :   26 Feb 2019 5:34 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story