सोशल मीडिया पर पुलिस की नजर, त्योहारों के समय शराब की दुकानें रहेंगी बंद

Nagpur Police is highly activated in the concern of Holi festival
सोशल मीडिया पर पुलिस की नजर, त्योहारों के समय शराब की दुकानें रहेंगी बंद
सोशल मीडिया पर पुलिस की नजर, त्योहारों के समय शराब की दुकानें रहेंगी बंद

डिजिटल डेस्क, नागपुर। चुनाव व धार्मिक त्योहारों के मद्देनजर पुलिस महकमा अभी से सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी में लग गया है। शहर पुलिस आयुक्त डाॅ. भूषणकुमार उपाध्याय ने गांधीसागर तालाब के पास रजवाड़ा पैलेस में शांति कमेटी बैठक ली। बैठक में सभी समाज के नागरिक उपस्थित थे। पुलिस आयुक्त डॉ. उपाध्याय ने कहा कि इस बार पुलिस सोशल मीडिया पर भी नजर रखेगी। किसी भी तरह की अफवाह फैलाने वाले के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

पुलिस आयुक्त ने कहा कि अवैध शराब विक्रेताओं पर विशेष नजर रहेगी। होली के समय परीक्षा देने जा रहे विद्यार्थियों पर गुब्बारे फेंकने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। परीक्षा देने जा रहे किसी भी विद्यार्थी को कोई भी नुकसान पहुंचाने पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बैठक में होली, धूलिवंदन व शिवजयंती (तिथि अनुसार) व अन्य धार्मिक त्योहारों पर चर्चा की गई। नागपुर शहर में विविध धर्म के लोग रहते हैं। सभी एकत्रित होकर हर त्यौहार को मनाते हैं। पानी की बढ़ती समस्या को देखते हुए पानी की बर्बादी को रोकने की बात कही गई। होली में शराब पीकर ट्रिपल सीट चलाने वाले वाहन चालक पर पुलिस कार्रवाई करेगी। इसके साथ संवेदनशील स्थानों पर पुलिस गश्त करती रहेगी।

मेट्रो के निर्माणकार्य शुरू रहने से यातायात में बाधा उत्पन्न हाे सकती है। इसलिए त्यौहार के समय शोभायात्रा निकाले जाने पर कार्य बंद रखा जाएगा। आगामी त्यौहार के समय शराब की दुकानें बंद रखी जाएंगी। इस दौरान अत्याधिक शराब का सेवन करने से 25 से 30 प्रतिशत वारदातें होती हैं। शिव जयंती की शोभायात्रा में मेट्रो के निर्माणकार्य को रुकावट बनने नहीं दिया जाएगा।

शांति कमेटी में कार्यरत सभी सदस्यों को होली, धूलिवंदन, शिवजयंती कार्यक्रम के समय भेज दिया जाएगा। पुलिस आयुक्त ने नागरिकों से अपील की है कि आने वाले त्योहारों के समय पुलिस का सहयोग करें, जिससे शहर में शांति, कानून व  सुव्यवस्था बनी रहे। पुलिस तो हमेशा तत्पर रहती है लेकिन जनता का सहयोग मिलने से पुलिस का हौसला और बढ़ जाता है। शांति कमेटी की बैठक में सभी थाना क्षेत्र की  शांति समिति के सदस्य, सभी  प्रतिष्ठित नागरिक, सभी थानों के अधिकारी, सभी परिमंडलीय  पुलिस उपायुक्त व विभागीय सहायक पुलिस आयुक्त, महानगरपालिका के अधिकारी, शासकीय व अर्द्ध शासकीय अधिकारी उपस्थित थे। प्रास्ताविक पुलिस उपायुक्त निर्मलादेवी ने किया। संचालन राहुल माकणीकर ने किया। 

नागरिकों की राय भी ली गई 
पुलिस आयुक्त डाॅ. उपाध्याय ने इस दौरान उपस्थित नागरिकों की राय भी ली। नागरिकों ने सूचना, प्रस्ताव, विचार रखे। नागरिकों ने त्यौहार के समय उन्हें होने वाली परेशानियों से पुलिस आयुक्त को अवगत कराया। किसी भी घटना की सूचना मिलने पर संबंधित थाने के  अधिकारी व कर्मचारी घटनास्थल पर जाकर उसकी सच्चाई का पता लगाएंगे। 

Created On :   16 March 2019 11:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story