खबर का असर : हटाए गए JCB, छत्रपति का पुतला हटाएगी नागपुर मनपा

News impact of the : Nagpur Municipal Corporation will remove effigy
खबर का असर : हटाए गए JCB, छत्रपति का पुतला हटाएगी नागपुर मनपा
खबर का असर : हटाए गए JCB, छत्रपति का पुतला हटाएगी नागपुर मनपा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। सिविल लाइंस स्थित गोविंदा गोरखेड़े काम्प्लेक्स की इमारत क्र. बी-5 की पार्किंग व आसपास के परिसर में पार्क किए गए चारों JCB हटा लिए गए। शहर पुलिस विभाग, प्रादेशिक परिवहन विभाग, महानगर पालिका द्वारा संयुक्त रूप से अतिक्रमणकारी के खिलाफ की गई कार्रवाई से स्थानीय लोगों को अतिक्रमण से मुक्ति मिली है। इस इमारत की पार्किंग में अब भी तथाकथित शिवसेना के नेता बंटी चौधरी द्वारा लगाए गए पोस्टर हटाए नहीं गए हैं। इमारत की बगल में खाली जमीन पर स्थापित छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा को भी हटाया जाना है। यह अतिक्रमण हटाने की जिम्मेदारी नागपुर महानगर पालिका की है। स्थानीय लोगों ने नागपुर महानगर पालिका के धरमपेठ जोन के अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर परिसर में पूरी तरह से अतिक्रमण का सफाया करने की मांग की है।

गौरतलब है कि स्थानीय फ्लैटधारक आरोपी बंटी चौधरी द्वारा किए गए अतिक्रमण के कारण पिछले तकरीबन 12 वर्षों से परेशानी झेल रहे थे। शिवसेना की धौंस देकर आरोपी बंटी चौधरी द्वारा न सिर्फ परिसर में अतिक्रमण कर JCB पार्क किए जाते थे अपितु लोगों को धमकाने की भी प्रयास किया जाता था। डीबी स्टार द्वारा इस मामले का पर्दाफाश करते हुए खबर प्रकाशित किए जाने तथा स्थानीय लोगों द्वारा शिकायत करने पर गिट्टीखदान पुलिस द्वारा मामला दर्ज कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की गई।           

बनाई जाएगी सुरक्षा दीवार
गोविंंदा गोरखेड़े काम्प्लेक्स की इमारत क्र बी-5 के परिसर को अतिक्रमणकारियों से बचाने के लिए फ्लैटधारकों ने यहां सुरक्षा दीवार तैयार करने की मंशा जताई है। फ्लैटधारक रचना आंभोरकर ने बताया कि JCB हटाए जाने से सुरक्षा दीवार का काम शुरू किया जा रहा है। उन्होंने इस परिसर से छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा हटाने की मांग दोहराते हुए बताया कि तत्संबंधी ज्ञापन मनपा अधिकारियों को सौंपा गया है। अधिकारियों द्वारा जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है। उन्होंने इमारत की पार्किंग से बैनर व पोस्टर हटाने की भी मांग की है।
 

Created On :   19 Oct 2018 11:54 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story