• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Nitin Raut hit back at Sharad Pawar, said - mistakes should have been rectified while Defense Minister

दैनिक भास्कर हिंदी: चीन पर महाराष्ट्र की सियासत में उबाल, उर्जा मंत्री राऊत बोले - रक्षा मंत्री रहते शरद पवार को गलतियां सुधारनी चाहिए थी

July 1st, 2020

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत और चीन के बीच सीमा पर जारी तनाव के बीच राकांपा अध्यक्ष शरद पवार का बयान कांग्रेस नेताओं को रास नहीं आया है। पवार द्वारा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी पर निशाना साधने के बाद प्रदेश कांग्रेस के कार्याध्यक्ष व राज्य के ऊर्जामंत्री नितिन राऊत ने पवार को निशाना बनाया है। पवार ने पिछले दिनों कहा था कि राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर राजनीति नहीं करनी चाहिए। इसके जवाब में मंत्री राऊत ने कहा कि जब चीन ने 1962 में हमारे क्षेत्र पर कब्जा किया था, तो परिस्थियां अलग थी, पर शरद पवार को कांग्रेस शासन के दौरान बतौर रक्षा मंत्री गलतियां सुधारनी चाहिए थीं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की टिप्पणी पर कुछ कहने की जगह उन्हें प्रधानमंत्री को इस मुद्दे पर बोलने की सलाह देनी चाहिए थी। 

1962 का वाकया नहीं भूलें हमः पवार

पिछले दिनों पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने राहुल गांधी की ओर से चीन के मुद्दे पर केंद्र सरकार को लगातार घेरे जाने के मुद्दे पर कहा कि 1962 में क्या हुआ था, इसको भूल नहीं सकते। चीन ने हमारी 45,000 वर्ग किमी क्षेत्र पर कब्जा कर लिया था। एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने यह भी कहा कि मुझे नहीं पता कि वर्तमान में चीन ने जमीन ली है, या नहीं। हालांकि इस मुद्दे पर बात करते वक्त हमें इतिहास को याद रखना चाहिए। पवार ने कहा था कि राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर राजनीति नहीं करनी चाहिए। 
 

खबरें और भी हैं...