किसी को कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं, आवश्यक हो तो कठोर कार्रवाई की जाए : जोशी

No one has the right to take law into law drastic action should be taken if necessary says bhaiyaji joshi
किसी को कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं, आवश्यक हो तो कठोर कार्रवाई की जाए : जोशी
किसी को कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं, आवश्यक हो तो कठोर कार्रवाई की जाए : जोशी

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  दिल्ली में उपद्रव के मामले पर आरएसएस के सरकार्यवाह भैयाजी जोशी ने कानून व्यवस्था का आह्वान करते हुए कहा है कि किसी को भी कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं है। जहां आवश्यक हो वहां कठोर कार्रवाई की जाए। दिल्ली में कानून व्यवस्था कायम रखने की जिम्मेदारी सरकार की है। गुरुवार को एक कार्यक्रम में जोशी बोल रहे थे। दिल्ली में अशांतता को लेकर सरकारों के अधिकारों की बात होने लगी है। केंद्र सरकार व राज्य सरकार एक दूसरे की ओर इशारा कर रहे है। ऐसे में सरकार्यवाह ने यह भी कहा है कि कानून व्यवस्था के लिए केंद्र सरकार को उपाययोजना करना होगा। गौरतलब है कि दिल्ली न्यायालय ने भी इस मामले में सख्त निर्देश दिये हैं। दिल्ली में दंगाग्रस्त परिस्थिति पर चार दिन में भी नियंत्रण नहीं होने के मामले पर दिल्ली उच्च न्यायालय ने कहा है कि दिल्ली में 1984 की पुनरावृत्ति न होने दें। भड़कानेवाले भाषण देने वाले नेताओं के विरुद्ध अपराध दर्ज करें।

बिना टिकट मिलने पर भरना होगा  200 रु. जुर्माना
मनपा द्वारा चलाई जाने वाली आपली बस में बिना टिकट सफर करने वाले यात्रियों से अब जुर्माना वसूल किया जाएगा। यदि कंडक्टर टिकट नहीं देता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। टिकट नहीं देने वाले कंडक्टर की शिकायत करने का आह्वान मनपा के परिवहन विभाग में प्रशासकीय अधिकारी ने नागरिकों से किया है। 

सामना: दिल्ली हिंसा पर शिवसेना ने उठाए सवाल, पूछा- कहां थे अमित शाह?

बस में सूचना फलक चस्पा करने के निर्देश
मनपा के परिवहन विभाग ने जारी पत्रक में यात्रियों से आपली बस में टिकट लेकर यात्रा करने का आह्वान किया गया है। बिना टिकट पकड़े जाने पर 200 रुपए जुर्माना वसूल करने की चेतावनी दी है। बस के भीतर सूचना फलक लगाने के बस ऑपरेटरों को निर्देश दिए गए हैं। कंडक्टर के टिकट नहीं देने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है। 

Created On :   28 Feb 2020 7:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story