विभागों में एक ही कुर्सी पर सालों से अधिकारियों-कर्मचारियों का डेरा

Officers-employees camp for years on the same chair in the departments
विभागों में एक ही कुर्सी पर सालों से अधिकारियों-कर्मचारियों का डेरा
सालों से नहीं हुई अदला-बदली, तीन साल से ज्यादा वाले भी जमे विभागों में एक ही कुर्सी पर सालों से अधिकारियों-कर्मचारियों का डेरा

डिजिटल डेस्क,सिवनी। जिले में कई विभागों में तीन साल से ज्यादा समय होने के बाद भी अधिकारियों को अन्यत्र स्थानांतरित नहीं किया जा रहा है। कर्मचारियों की स्थिति तो यह है कि सालों बाद भी दर्जनों कर्मचारी एक ही कुर्सी पर डेरा डाले हुए हैं। विभागीय स्तर पर प्रभार की अदला-बदली भी नहीं की जा रही है। कलेक्ट्रेट में ही ऐसे कई अधिकारी-कर्मचारी पदस्थ बताए जा रहे हैं, जो एक ही कुर्सी पर 5 से 10 साल से विराजमान हैं। जिला पंचायत में भी ऐसे अधिकारियों-कर्मचारियों की संख्या एक दर्जन के लगभग बताई जा रही है।

राजस्व, जनपद, तहसील, डब्ल्यूआरडी, वन विभाग, जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय, सहायक आयुक्त आदिवासी विभाग, स्वास्थ्य विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, पीएचई, जल संसाधन, पीडब्ल्यूडी, पेंच पार्क कार्यालय, पुलिस विभाग सहित अन्य विभागों में भी बड़ी संख्या में सालों से एक ही कुर्सी पर अधिकारी-कर्मचारी कार्यरत हैं। नियमानुसार तीन साल बाद अन्यत्र स्थानांतरण हो जाना चाहिए अथवा  कार्यस्थल बदल दिया जाना चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है।

पद किसी का संभाल रहा कोई और

जिले की जनपदों में भी नियम-कायदों का पालन नहीं हो रहा है। जनपदों में जनपद सीईओ के मूलपद पर बीडीओ काबिज हैं। जनपदों में बीडीओ को प्रभारी जनपद सीईओ की जिम्मेदारी देकर तैनात किया गया है। बीडीओ जागेश्वर ठेपे बरघाट जनपद सीईओ, बीडीओ अरविंद बोरकर कुरई जनपद सीईओ की कुर्सी पर आसीन हैं। बीडीओ श्रद्धा सोनी की घंसौर जनपद में जनपद सीईओ के पद पर तैनाती की गई है। छपारा जनपद में भी लोकेश नारनोरे जनपद सीईओ के पद पर पदस्थ हैं, जबकि उनका मूलपद बीडीओ का है।
 

Created On :   2 May 2023 8:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story