शिक्षक आत्महत्या मामले को लेकर संगठन आक्रमक - संस्था चालक, मुख्याध्यापक के खिलाफ आक्रोश

Organization aggressive about teacher suicide case - organization driver, outrage against headmaster
शिक्षक आत्महत्या मामले को लेकर संगठन आक्रमक - संस्था चालक, मुख्याध्यापक के खिलाफ आक्रोश
 विरोध शिक्षक आत्महत्या मामले को लेकर संगठन आक्रमक - संस्था चालक, मुख्याध्यापक के खिलाफ आक्रोश

डिजिटल डेस्क, वाशिम। जिले की मालेगांव तहसील की जऊलका रेल्वे शिक्षण संस्था में पिछले अनेक वर्षो से शिक्षक के रुप में कार्यरत शिक्षक कैलास इंगोले ने 20 मार्च को रेल्वे के सामने कुदकर आत्महत्या कर ली। इस मामले में संस्था चालक और मुख्याध्यापक के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया । इस कारण दोषियों पर कठोर कार्रवाई करने के साथ ही संस्था के गैरप्रकार की जांच कर संस्था पर प्रशासक लगाने की मांग को लेकर जिले के सभी शिक्षक, मुख्याध्यापक व शिक्षकेतर संगठनों की ओर से शुक्रवार को जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा गया।

मृतक कैलास इंगोले की पत्नी जोत्सना कैलास इंगोले ने जऊलका पुलिस थाने में फरियाद दर्ज कराई थी की उसके पति कैलास इंगोले राष्ट्रीय विद्यालय मसला ता. मालेगांव में शिक्षक के रुप में कार्यरत थे। पिछले 23 वर्षो से संस्थाध्यक्ष सत्यानंद कांबले, सिद्धार्थ कांबले, उनका भतीजा सचिन अढागले, मुख्याध्यापक विष्णू कांबले हमेशा कैलास इंगोले से शिक्षण सेवक की समयावधी पूर्ण होने के बाद नौकरी पर स्थाई करने के लिए 10 लाख की मांग कर मानसिक रुप से प्रताडित कर रहे थे । इसी से त्रस्त होकर स्थानीय अल्लाडा प्लाट निवासी कैलास इंगोले ने 20 मार्च को जोडगव्हाण-मसला के बीच ट्रेन के सामने कुदकर आत्महत्या कर ली। 

पुलिस व शिक्षा विभाग का सकारात्मक आश्वासन

इस मौके पर पुलिस उपअधीक्षक (गृह) जाधव से भी शिष्टमंडल ने भेंट की। आरोपियों को 21 से 28 मार्च 2023 तक अग्रीम ज़मानत मिलने से फिलहाल उन्हें हिरासत में नही लिए जाने की बात उन्होंने कही । साथ ही उन्होंने जऊलका पुलिस स्टेशन के थानेदार से दुरभाष पर संपर्क करते हुए इस मामले की गहराई से जांच करने के निर्देश दिए। शिक्षाधिकारी राजेंद्र शिंदे ने सम्बंधित संस्था पर योग्य प्रशासकीय कार्रवाई करने का सकारात्मक आश्वासन दिया ।

मृतक के परिवार को संगठन की ओर से सांत्वना निधि

शुक्रवार की सभा में जिले के सभी संगठनों के सैंकड़ों शिक्षक उपस्थित थे। इस अवसर पर मृतक कैलास इंगोले को श्रध्दांजली अर्पित की गई। साथ ही मृतक शिक्षक के परिवार की आर्थिक सहायता करने के लिए निधि संकलन का आव्हान करने पर प्रत्येक ने सांत्वना निधि जमा की। यह निधि इंगोले के परिवार को दी गई। इसके अलावा जिले के अधिकाधिक शिक्षकों से इस सांत्वना निधि में योगदान देने का आव्हान भी किया गया ।

Created On :   26 March 2023 9:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story