लगातार बारिश से कारंजा तहसील में हाहाकार

Outcry in Karanja Tehsil due to incessant rain
लगातार बारिश से कारंजा तहसील में हाहाकार
कारंजा (लाड़) लगातार बारिश से कारंजा तहसील में हाहाकार

डिजिटल डेस्क, कारंजा (लाड़)। रविवार 17 जुलाई की रात से सोमवार 18 जुलाई की दोपहर तक कारंजा तहसील में हुई बारिश ने तहसील में हाहाकार मचाकर रख दिया । तेज़ बारिश के कारण तहसील के अनेक खेतों में बारिश का पानी घुससे से फसलों को भारी नुकसान होने के साथही खेतों को तालाब का स्वरूप आने की जानकारी भी किसानों ने दी । इसी प्रकार कारंजा नप द्वारा सही ढंग से शहर की नालियों की मानसून पूर्व सफाई ना किए जाने से शहर के अनेक मार्ग जलमग्न हो गए । ऐसे में राहगीरों को इन मार्गों से जान हथेली पर लेकर गुज़रना पड़ा । इसके अलावा अनेक नागरिकों के घरों में पानी घुसने से भी नागरिकों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ा । लगातार हो रही बारिश के कारण गुरु मंदिर के पिछले हिस्से में जे.डी. चवरे शाला के समीप जोशी के घर की दीवार धाराशाई हो गई । सौभाग्यवश किसी भी प्रकार की जनहानी नहीं हुई ।

सोमवार 18 जुलाई को सुबह 11 बजे के आपसास तहसील के ग्राम जांब में घर की दीवार ढ़हने से 8 माह के बालक की मौत हो गई तो चार लोग घायल हो गए । तेज़ बारिश होने के कारण घर में आराम कर रहे 5 लोगो पर टिन, पत्थर और इंटें गिर पड़ी, जिसमें 8 माह के बालक समर यूसुफ जानिवाले के सर पर चोट लगने से उसकी मृत्यु हो गई जबकि उमेरा नंदू जानिवाले (7), सेमो बाई छट्ठू जानिवाले (80), रानी गोकुल जानिवाले (30) तथा यूसुफ राजू जानिवाले (24) घायल होने की जानकारी कारंजा ग्रामीण उपजिला अस्पताल से प्राप्त हुई । समाचार लिखे जाने तक घायलों पर उपचार जारी था तो वहीं मृत बालक का पोस्ट मार्टम कर शव परिवारजनों के हवाले किया गया । श्री गुरुमन्दिर एम्बुलेंस के चालक रमेश देशमुख ने पोस्टमार्टम के बाद मृत बालक का शव बगैर किराया लिए ग्राम जांब पहुंचाया ।

घटना की जानकारी मिलने के बाद पटवारी ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा किया । कारंजा तहसील में जारी तेज़ बारिश से नदी-नाले उफनकर बहने लगी तो शहर की सड़कें भी जलमग्न होकर बारिश का पानी घरों में घुस गया । इसके अलावा शहर को जलापूर्ति करनेवाला अडाण बांध भी लबालब भरने से इस बांध का पानी कभी भी छोड़ा जा सकता है । ऐसे में सभी नागरिकों से सतर्क रहने और किसी प्रकार की प्राकृतिक आपदा होने पर तहसिल के आपदा व्यवस्थापन कक्ष से संपर्क करने की अपील तहसीलदार धिरज मांजरे ने की ।

Created On :   19 July 2022 12:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story