दैनिक भास्कर हिंदी: पटोले की सलाह - मोदी को पत्र लिखने की हिम्मत जुटाए फडणवीस

May 16th, 2021

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कोरोना से निपटने की कथित नाकामी को लेकर केंद्र सरकार पर कड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने 12 फरवरी 2020 को कोरोना को सुनामी जैसा संकट बताया था परंतु प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लेकर पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस सहित अन्य नेताओं ने इसे गंभीरता से नहीं लिया और इसकी उपेक्षा की। जिसके चलते अब देश में रोजाना कोरोना के चार लाख मरीज मिल रहे हैं और चार हजार से अधिक लोगों की प्रतिदिन मौत हो रही हैं। पटोले ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष को पत्र लिखने वाले फडणवीस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखने की हिम्मत दिखाएंगे? पटोले ने कहा यह सब भाजपा नेताओं के अहंकार व बड़बोलेपन का परिणाम है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखने वाले देवेंद्र फडणवीस में हिम्मत हो तो वे  पूरे देश को श्मशान भूमि बनाने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर दिखाए। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी को पत्र लिखकर फडणवीस ने प्रधानमंत्री के पापों पर परदा डालने की कोशिश की है। 

फडणवीस को आड़ेहाथों लेते हुए पटोले ने कहा कि कोरोना एक राष्ट्रीय आपदा है। फिर भी प्रधानमंत्री ने इससे जुड़े सारे अधिकार अपने हाथ में लेकर राज्यो को राम भरोसे छोड़ दिया है। कोरोना से निपटने को लेकर प्रधानमंत्री के पास ठोस रणनीति न होने के कारण आज स्थिति ऐसी हो गई है। उन्होंने कहा कि फडणवीस को नमामि गंगे को शवामी गंगे करने वाले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को भी पत्र लिखना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जब विश्व टीकाकरण में व्यस्त था तो प्रधानमंत्री चुनाव प्रचार में व्यस्त थे। सरकार के पास टीकाकरण को लेकर कोई राष्ट्रीय नीति नहीं है। महाराष्ट्र सरकार कोरोना को लेकर सारी जानकारी उपलब्ध करा रही है। लेकिन उत्तरप्रदेश, गुजरात , मध्यप्रदेश व बिहार में कोरोना की कितनी जांच हो रही है। कितने मरीजों को ऑक्सीजन मिल रही है, भाजपा शासित राज्यों में कितनी मौत हो रही है। फडणवीस को भाजपा अध्यक्ष को पत्र लिखकर यह जानकारी मांगनी चाहिए।