दैनिक भास्कर हिंदी: पवार ने कहा - राज ठाकरे को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं, शेट्‌टी ने सीएम पर लगाया वादा खिलाफी का आरोप

February 11th, 2020

डिजिटल डेस्क, पुणे। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि राज ठाकरे को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है। बता दें कि राज ठाकरे ने मुंबई में घुसपैठियों के खिलाफ महामोर्चा निकाला था। जिसमें उन्होंने चेतावनी दी थी कि पत्थर का जवाब पत्थर और तलवार का जवाब तलवार से दिया जाएगा। इसे लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए पवार ने कहा कि राज को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है। कुछ लोग उनका भाषण सुनने के लिए आते हैं, तो कुछ लोग देखने आते हैं। 

राहुल का बयान भी गलत था

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने चुनाव प्रचार में डंडे की बात कही थी, वह सही था क्या? इस सवाल का जवाब देते हुए पवार ने कहा कि वह चुनाव प्रचार में की गई बात थी। फिर भी राहुल को उस तरीके की बयानबाजी नहीं करनी चाहिए थी। उनका यह बयान गलत था। 

राजू शेट्टी ने कहा - मुख्यमंत्री ने वचन नहीं निभाया

उधर स्वाभिमानी किसान संगठन के प्रमुख तथा पूर्व सांसद राजू शेट्टी ने मंगलवार को कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने चुनाव नतीजों के बाद सूखा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया था। जिसमें उन्हाेंने किसानों को 25 हजार रूपए देने का वचन दिया था, लेकिन अभी तक किसानों के खाते में रूपए नहीं आए हैं। मुख्यमंत्री ने अपना वचन पूरा नहीं किया है। शेट्टी ने कहा कि महाविकास आघाड़ी सरकार ने किसानों का सात बारा कोरा करने का आश्वासन दिया था। नागपुर अधिवेशन में मुख्यमंत्री ने जो कर्जमाफी घोषित की, उससे किसानों के हाथ कुछ भी नहीं लगा। यह कर्जमाफी महज एक धोखा है। सूखा प्रभावित क्षेत्रों के किसानों को 25 हजार रूपए देने का वचन मुख्यमंत्री ने दिया, जो नहीं निभाया है। केन्द्र सरकार से भी किसानों को मदद नहीं मिली है। 

भाजपा की राजनीति को आप जवाब

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को मिली कामयाबी पर प्रतिक्रिया देते हुए शेट्टी ने कहा कि भाजपा ने जाति, धर्म में दरार निर्माण करने की राजनीति की थी, जिसका जवाब आप ने लोगाें की समस्याएं सुलझाकर दिया। भाजपा की गंदी राजनीति पर आप का  करारा प्रहार है। 

खबरें और भी हैं...